एनआईए ने बंगाल में कच्चे बम के भंडारण के सिलसिले में एक को गिरफ्तार किया

NIA arrested one in connection with the storage of crude bombs in Bengal
एनआईए ने बंगाल में कच्चे बम के भंडारण के सिलसिले में एक को गिरफ्तार किया
पश्चिम बंगाल एनआईए ने बंगाल में कच्चे बम के भंडारण के सिलसिले में एक को गिरफ्तार किया
हाईलाइट
  • कई आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री बरामद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला निवासी नमित सिंह नाम के एक व्यक्ति को भाटपारा नगर पालिका के जगदल में एक घर से कच्चे बम और एक आग्नेयास्त्र की बरामदगी के सिलसिले में गिरफ्तार किया।

एनआईए की एक टीम ने मामले में शामिल अन्य लोगों के परिसरों में भी तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने इस साल मार्च में भाटपारा के एक घर से 44 देसी बम और एक तमंचा बरामद किया था। यह घर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास के नजदीक स्थित था, जिन्होंने घटना की एनआईए जांच की मांग की थी।

मामला शुरू में जगदल थाने में 12 मार्च को दर्ज किया गया था। बाद में एनआईए ने आठ अप्रैल को जांच अपने हाथ में ली। जांच के दौरान यह पता चला कि गिरफ्तार व्यक्ति अवैध संग्रह और आम जनता के मन में आतंक पैदा करने के लिए बम रखने की आपराधिक साजिश का हिस्सा था। तलाशी के दौरान एनआईए ने कई आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री बरामद की।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 May 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story