एनआईए ने पीएफआई के रिपोर्टर मोहम्मद सादिक को गिरफ्तार किया

NIA arrested PFI reporter Mohammad Sadiq
एनआईए ने पीएफआई के रिपोर्टर मोहम्मद सादिक को गिरफ्तार किया
नई दिल्ली एनआईए ने पीएफआई के रिपोर्टर मोहम्मद सादिक को गिरफ्तार किया
हाईलाइट
  • गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को कहा कि उसने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के आतंकवाद से जुड़े एक मामले में केरल के कोल्लम जिले में एक ठिकाने पर तलाशी ली और एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया, जो इसके लिए रिपोर्टर के रूप में काम कर रहा था। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मोहम्मद सादिक के रूप में हुई है।

मामला केरल में पीएफआई, उसके पदाधिकारियों, सदस्यों और सहयोगियों की गतिविधियों से संबंधित है, जो विभिन्न धर्मो और समूहों के सदस्यों के बीच दुश्मनी पैदा करके, कमजोर युवाओं को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा सहित आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करके गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त होने और भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करने की साजिश रचते हैं। यह मामला 9 सितंबर, 2022 को एनआईए, कोच्चि द्वारा स्वत: दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने कहा, जांच से पता चला है कि पीएफआई ने आरोपी मोहम्मद सादिक को एक रिपोर्टर का काम सौंपा था। रिपोर्टर पीएफआई के हिट स्क्वॉड को लक्ष्य पूरा करने में मदद के लिए अन्य समुदायों के नेताओं के बारे में विवरण एकत्र करता है। तलाशी के दौरान आरोपी के घर से डिजिटल डिवाइस और कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Jan 2023 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story