विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं : मेघालय के मुख्यमंत्री

No pre-poll alliance with any party in assembly polls: Meghalaya CM
विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं : मेघालय के मुख्यमंत्री
मेघालय विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं : मेघालय के मुख्यमंत्री
हाईलाइट
  • चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए राज्य भाजपा सहित किसी भी पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं करेगी।

संगमा ने कहा, यह सिर्फ भाजपा नहीं है, हम किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन में नहीं जा रहे हैं। मेघालय में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरूआत में होने की संभावना है।हालांकि, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथ पार्टी के संबंधों के सवाल पर, संगमा ने कहा कि एनपीपी भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में बनी रहेगी और मुद्दों के आधार पर समर्थन करेगी।

हमने हमेशा एनडीए का समर्थन किया है। चुनाव लड़ना राजनीतिक दलों की पहचान के बारे में है। एक बार चुनाव खत्म हो गया है और अगर गठबंधन सरकार बनाने की स्थिति पैदा होती है, तो हम तय करेंगे कि अतीत की तरह जब भी स्थिति पैदा होगी, हमने एनडीए का समर्थन किया और गठबंधन के साथ काम किया।

मेघालय के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दो राजनीतिक दल - भाजपा और एनपीपी वैचारिक रूप से कई मुद्दों पर एक ही पृष्ठ पर नहीं हैं। वह शनिवार को यहां राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित कर रहे थे।

एनपीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा: अपनी स्थापना के छह वर्षों से भी कम समय में, एनपीपी को एक राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला है, जहां कई अन्य राजनीतिक दल अभी भी संघर्ष कर रहे हैं। यह केवल गर्व की बात नहीं है बल्कि एक संकेत है कि पार्टी को इस क्षेत्र में व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है और लोग चाहते हैं कि एनपीपी अनसुने लोगों की आवाज और मंच बने। संगमा ने यह भी घोषणा की कि उनकी पार्टी ओडिशा और छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

मेघालय के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि एनपीपी पूर्वोत्तर की सीमा के भीतर नहीं रहेगी, पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि एनपीपी मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में राज्य के चुनाव पर केंद्रित रहेगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Aug 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story