फल बाजार में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, आंदोलन की चेतावनी

Not following social distancing in fruit market, warning of movement
  फल बाजार में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, आंदोलन की चेतावनी
  फल बाजार में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, आंदोलन की चेतावनी

डिजिटल डेस्क,. नागपुर । संतरा मार्केट में लग रहे फल बाजार में सोशल डिस्टेंिसंग का पालन नहीं हाे रहा है। इस मार्केट में फल खरीदारों की भीड़ लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रशासन की ओर से भी इस ओर विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मार्केट में रोजाना सुबह फलों की गाड़ियां आ रही हैं और ग्राहक तथा व्यापारी फलों की खरीदी-बिक्री कर रहे हैं। प्रभाग 19 से सटकर ही मोमिनपुरा, भालदारपुरा क्षेत्र कोरोना के हॉटस्पॉट बने हुए हैं। इन क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। यदि इसी तरह भीड़ जमती रही तो इस बिमारी का संक्रमण और तेजी से बढ़ेगा। प्रभाग 19 के किशोर कैथवास, सूर्यकांत नायडू, गोलू कनोजिया, अनिल मेश्राम, शिवनाथ बावरिया, सुभाष बावने आदि ने प्रशासन से संतरा मार्केट को तुरंत बंद करने की गुहार लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

एहतियातन बंद किए गए ताजाबाग परिसर के रास्ते
शहर में कोरोना का लगातार प्रभाव बढ़ रहा है। संभावित खतरे से बचाव के लिए ताजाबाग परिसर में बाहर के लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। बैरिकेड्स लगाकर सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। नागपुर शहर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। सतरंजीपुरा में सर्वाधिक पॉजिटिव मिले हैं। शहर के अन्य इलाकों में मिल रहे मरीजों की चेन सतरंजीपुरा से जुड़ रही है। इस चेन को खंडित करने के लिए शहर के अनेक इलाकों को बंद किया जा रहा है।

बाहर से आने वालों से खतरा
ताजाबाग दरबार सर्वधर्म समभाव का प्रतीक है। यहां सभी धर्म के लोग आते हैं। हालांकि ताजाबाद दरबार में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद किया जा चुका है। फिलहाल ताजाबाग परिसर कोरोना संक्रमण से मुक्त है। बाहर से लोगों के आने पर यहां संक्रमण फैलने का खतरा भापकर एहतियात के तौर पर पुलिस ने परिसर के सभी रास्तों को बंद कर दिया है। परिसर के नागरिकों से घर के बाहर नहीं निकलने की सलाह देकर अन्य बस्ती के लोगों को अपने परिसर में आने से मना करने का आह्वान किया है। पुलिस भी परिसर में आने-जाने वालों की कड़ी निगरानी कर रही है।
 


 

Created On :   1 May 2020 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story