ओडिशा भाजपा विधायक विष्णु सेठी का निधन, राष्ट्रपति ने जताया शोक

Odisha BJP MLA Vishnu Sethi passes away, President expresses grief
ओडिशा भाजपा विधायक विष्णु सेठी का निधन, राष्ट्रपति ने जताया शोक
भुवनेश्वर ओडिशा भाजपा विधायक विष्णु सेठी का निधन, राष्ट्रपति ने जताया शोक

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के भाजपा विधायक विष्णु चरण सेठी का सोमवार को गुर्दे से संबंधित समस्याओं के कारण भुवनेश्वर के एम्स में निधन हो गया। वह 61 वर्ष के थे। एम्स के चिकित्सा अधीक्षक सच्चिदानंद मोहंती ने कहा कि सेठी को इस साल 16 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह उच्च रक्तचाप, मधुमेह और गुर्दे की पुरानी बीमारी सहित कई बीमारियों से पीड़ित थे और अस्पताल में सप्ताह में तीन बार उनका डायलिसिस चल रहा था। उन्होंने बताया, हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, सोमवार को सुबह 7.45 बजे हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया।

सेठी अपने पैतृक भद्रक जिले के दो अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों से दो बार राज्य विधानसभा के लिए चुने गए। वह पहली बार 2000 में चांदबली विधानसभा क्षेत्र से और फिर 2019 में धामनगर विधानसभा सीट से सदन के लिए चुने गए थे। वह ओडिशा विधानसभा में विपक्ष के उप नेता के रूप में कार्यरत थे। वह अपने पीछे पत्नी, एक बेटा और बेटी छोड़ गए हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, विधानसभा अध्यक्ष बिक्रम केशरी आरुख, ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक और विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने सेठी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

मुर्मू ने ट्वीट किया, ओडिशा में एक प्रमुख सार्वजनिक शख्सियत श्री विष्णु चरण सेठी के निधन से दुखी हूं। एक विपुल लेखक, श्री सेठी एक प्रख्यात विधायक थे। उनके निधन से इस शून्य को भरना मुश्किल है। उनके परिवार, शुभचिंतकों और अनुयायी के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि एक जनप्रतिनिधि के रूप में सेठी के लोगों के लिए किए गए कल्याण कार्यों को हमेशा याद किया जाएगा। पटनायक ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। प्रधान ने कहा कि सेठी ने राज्य में भाजपा का आधार मजबूत करने में अतुलनीय योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि उनका जाना न केवल भाजपा बल्कि राज्य की राजनीति के लिए भी अपूरणीय क्षति है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story