आबकारी अधिकारियों ने चांदी की 47 ईंटें, 14 लाख रुपए नकद बरामद किए

Odisha excise officials seize 47 silver bricks, Rs 14 lakh in cash
आबकारी अधिकारियों ने चांदी की 47 ईंटें, 14 लाख रुपए नकद बरामद किए
ओडिशा आबकारी अधिकारियों ने चांदी की 47 ईंटें, 14 लाख रुपए नकद बरामद किए

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। आबकारी अधिकारियों ने गुरुवार को ओडिशा के कटक जिले में टांगी टोल गेट के पास एक कार से 139 किलोग्राम वजन की 47 चांदी की ईंटें, 19 पैकेट में पैक चांदी के गहने और 14 लाख रुपए नकद जब्त किए। आबकारी अधिकारियों ने बताया कि गंजम जिले से गांजा के अवैध परिवहन की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने पश्चिम बंगाल में पंजीकृत चार पहिया वाहनों की तलाशी ली। एक वाहन की तलाशी के दौरान उन्हें वाहन के कई गुप्त जगहों में रखी चांदी की ईंटें, 37 किलो चांदी के गहने और नकदी मिली।

चांदी की ईंटों को कागज में पैक किया गया था और वाहन की पिछली सीट पर एक गुप्त जगह के अंदर रखा गया था। अधिकारियों को संदेह था कि कार को सोने और चांदी की वस्तुओं की तस्करी के लिए डिजाइन किया गया था।

आबकारी अधिकारियों ने वाहन के चालक समेत दो लोगों को भी हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ की। चालक ने कहा कि वाहन अस्का से खड़गपुर की ओर जा रहा था। इससे पहले वह 50 किलो चांदी के गहने और ईंटें पश्चिम बंगाल पहुंचा चुका था। आबकारी अधिकारियों ने इस मामले में आगे की जांच के लिए जीएसटी और आयकर अधिकारियों को सूचित किया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story