निलंबित शिक्षक की शिकायत पर बीईओ सहित जूनियर ऑडीटर ट्रेप, रीवा जिले का रहने वाला है शिकायतकर्ता

On the complaint of the suspended teacher, along with BEO, Junior Auditor Trap, the complainant is a resident of Rewa district
निलंबित शिक्षक की शिकायत पर बीईओ सहित जूनियर ऑडीटर ट्रेप, रीवा जिले का रहने वाला है शिकायतकर्ता
मध्य प्रदेश निलंबित शिक्षक की शिकायत पर बीईओ सहित जूनियर ऑडीटर ट्रेप, रीवा जिले का रहने वाला है शिकायतकर्ता

डिजिटल डेस्क, रीवा। निलंबित शिक्षक की शिकायत पर लोकायुक्त रीवा की टीम ने सतना जिले में अमरपाटन के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार निगम एवं जूनियर ऑडीटर अशोक कुमार गुप्ता को ट्रेप किया है। निलंबन बहाल करने के एवज में चालीस हजार रुपए लिए गए हंै। लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि रीवा शहर के वार्ड क्र. 2 में रहने वाले मोहम्मद नसीर खान 50 वर्ष की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है। सतना जिले में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक वर्ग 3 मोहम्मद नसीर खान एक साल से निलंबित हैं। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा निलंबित कर ब्लाक शिक्षा अधिकारी अमरपाटन कार्यालय में अटैच किया गया था। निलंबित शिक्षक द्वारा शिकायत की गई थी कि बहाली के लिए रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत सही पाए जाने पर सोमवार को विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय अमरपाटन में यह ट्रेप कार्रवाई की गई है।

डीएसपी ने की कार्रवाई

लोकायुक्त की यह ट्रेप कार्रवाई डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में हुई है। इस कार्रवाई में डीएसपी राजेश पाठक, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा, सुरेश कुमार, पवन पाण्डेय, आरक्षक विजय पाण्डेय, शिवेन्द्र मिश्रा, सुभाष पाण्डेय, शाहिद खान सहित 12 सदस्यीय दल शामिल रहा।

26 जनवरी 2022 को हुए थे सस्पेण्ड

सतना जिले के मैहर अंतर्गत नादन संकुल में स्थित जरुआ नरवार विद्यालय में पदस्थ रहे मो. नसीर खान को सतना डीईओ द्वारा 26 जनवरी 2022 को सस्पेंड किया गया था। एक साल बीत जाने के बाद भी बहाली नहीं हुई। बताते हैं कि न तो विभागीय जांच हुई और न ही आरोप पत्र दिया गया। बहाली के लिए पचास हजार रुपए की रिश्वत मांगे जाने की बात सामने आई है। जिसमें अंतत: चालीस हजार रुपए में बात फाइनल हुई थी। बताते हंै कि इस डीलिंग में ब्लाक शिक्षा कार्यालय अमरपाटन में पदस्थ जूनियर ऑडीटर अशोक कुमार गुप्ता की मुख्य भूमिका रही। सोमवार को ब्लाक शिक्षा अधिकारी ने चालीस हजार रुपए शिकायतकर्ता से जैसे ही लिए तभी लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया।

Created On :   28 Feb 2023 1:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story