पैसे लेकर फर्जी यात्रा पास देने वाला गिरफ्तार

One who gave fake travel pass with money, arrested
पैसे लेकर फर्जी यात्रा पास देने वाला गिरफ्तार
पैसे लेकर फर्जी यात्रा पास देने वाला गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पैसे लेकर लोगों को फर्जी यात्रा पास मुहैया करने वाले एक 28 वर्षीय आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी जरूरतमंदों से पांच हजार रुपए लेता था और फर्जी पास को असली बताकर उन्हें दे देता था। आरोपी मुंबई ही नहीं नई मुंबई और पालघर जैसे आसपास के जिलों के लिए भी पास बनाता था। पुलिस के मुताबिक आरोपी अब तक 140 लोगों की फर्जी पास देने की बात स्वीकार कर चुका है।

गिरफ्तार आरोपी का नाम मनोज हुंबे है। दरअसल डोंगरी पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक शख्स लोगों को कहीं भी आने-जाने के लिए पैसे लेकर पास उपलब्ध करा रहा है। इसके बाद सहायक पुलिस इंस्पेक्टर प्रकाश लिंगे की अगुवाई में डोंगरी पुलिस की टीम और साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम भी आरोपी की तलाश में जुट गई। पुलिस को आरोपी का मोबाइल नंबर भी मिला था जिसके सहारे उसे जल्द ही चेंबूर इलाके से दबोच लिया गया।

पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि वह मुंबई पुलिस कमिश्नर ऑफिस, नई मुंबई पुलिस कमिश्नर ऑफिस, जिलाधिकारी कार्यालय, उपनगर जिलाधिकारी कार्यालय, पालघर जिला अधिकारी कार्यालय से यात्रा के लिए जरूरतमंदों को दिए जाने वाले पास को अवैध रूप से बनाता था। इसके लिए वह ऑनलाइन उपलब्ध क्यूआर कोड में बदलाव करता था। हालांकि जारी पास में कुछ कमियां थी जिसके चलते एक शख्स के पास को देखकर पुलिस को शक हुआ। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी और आईटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत ठगी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली है। डीसीपी संग्रामसिंह निशानदार ने बताया कि आरोपी लोगों से ऑनलाइन भुगतान लेता था। एक और व्यक्ति उसकी मामले में मदद करता था। उसकी तलाश की जा रही है। 

Created On :   29 May 2020 6:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story