रिटायर्ड अफसर के साथ ऑनलाइन फ्रॉड, लगी 97 हजार की चपत

Online fraud with retired officer, cost 97 thousand
रिटायर्ड अफसर के साथ ऑनलाइन फ्रॉड, लगी 97 हजार की चपत
रिटायर्ड अफसर के साथ ऑनलाइन फ्रॉड, लगी 97 हजार की चपत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी सदाशिव मेंटागले के साथ ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। उनके बैंक खाते से साइबर अपराधी ने 13 अगस्त 2020 से 10 जुलाई 2021 के बीच करीब 96 हजार 702 रुपए अमेजन एप से ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए। यह बात उन्हें तब पता चली, जब वह अमेजन एप से टेलीफोन बिल भरने की कोशिश की। उन्होंने नंदनवन थाने में 11 जुलाई को  शिकायत की। 

टेलीफोन बिल भरने की कोशिश कर रहे थे : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार न्यू नंदनवन, जवाहर गृह के सामने नागपुर निवासी  सदाशिव केशवराव मेंटागले (78), राज्य उत्पादन शुल्क विभाग में अधिकारी थे। घटना के दौरान वे घर में मौजूद थे। उन्होंने अमेजन एप से टेलीफोन बिल भरने की कोशिश की तो उन्हें पता चला कि, उनके बैंक खाते में पैसे ही नहीं है। बैंक में जाकर पूछताछ की तो पता चला कि, उनके खाते से अलग-अलग समय में  96,702 रुपए  ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए गए हैं। 

कोई मैसेज नहीं आया : चौंकाने वाली बात यह है कि, बैंक खाते से रुपए चोरी होने के बारे में उनके  मोबाइल नंबर पर कोई मैसेज ही नहीं आया। इस बारे में उन्होंने नंदनवन थाने में शिकायत की। 19 जुलाई को पुलिस ने उनके मामले की छानबीन पूरी की। उसके बाद नंदनवन थाने की महिला सहायक पुलिस उपनिरीक्षक सविता यादव ने आरोपी पर धारा  420 व सहधारा 66(ड) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
 

Created On :   20 July 2021 7:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story