अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश, चक्काजाम कर जताया विरोध, आरोप- डॉक्टर की लापरवाही से युवक की मौत

Outrage against the hospital management, protested by protesting, alleging - death of a young man due to doctors negligence
अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश, चक्काजाम कर जताया विरोध, आरोप- डॉक्टर की लापरवाही से युवक की मौत
मध्य प्रदेश अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश, चक्काजाम कर जताया विरोध, आरोप- डॉक्टर की लापरवाही से युवक की मौत

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोशित लोगों ने मंगलवार शाम चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल सोमवार रात अस्पताल में एक युवक की मौत हो गई थी। डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजन और नगर निगम अध्यक्ष ने इमरजेंसी यूनिट में धरना प्रदर्शन किया था। प्रशासनिक अधिकारियों ने टीम गठित कर जांच का आश्वासन दिया था, लेकिन मंगलवार शाम तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके विरोध में मृतक के परिजन और नगर निगम अध्यक्ष ने जिला अस्पताल के सामने चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नगर निगम अध्यक्ष और तहसीलदार के बीच बहस की स्थिति निर्मित हो गई थी। 

नगर निगम अध्यक्ष सोनू मागो ने बताया कि सुक्लूढाना निवासी २५ वर्षीय रोहित को रविवार को नाक से ब्लड आने की वजह से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार रात रोहित की हालत अचानक बिगड़ गई थी। ऑनकॉल ड्यूटी डॉक्टर को बुलाया गया, लेकिन वे नहीं आए। इलाज के अभाव में रोहित की मौत हो गई। विरोध करने पर सोमवार रात एक टीम गठित कर मामले की जांच का आश्वासन दिया गया था, लेकिन मंगलवार शाम तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके विरोध में मंगलवार को चक्काजाम कर प्रदर्शन किया गया।

तीन सदस्यीय टीम गठित की गई

जिला अस्पताल गेट नम्बर दो पर चक्काजाम कर विरोध कर लोगों को समझाइश देकर मामला शांत कराने प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। इस दौरान तहसीलदार अजयभूषण शुक्ल ने बताया कि तीन सदस्यीय टीम गठित कर परिजनों द्वारा की जा रही शिकायत की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया।

Created On :   22 Feb 2023 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story