नागपुर के लोगों को मिलेगा इम्यूनिटी पॉवर डोज

People of Nagpur will get immunity power dose
नागपुर के लोगों को मिलेगा इम्यूनिटी पॉवर डोज
नागपुर के लोगों को मिलेगा इम्यूनिटी पॉवर डोज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिले के नागरिकों की रोगप्रतिकार शक्ति बढ़ाने के लिए होम्योपैथी आरसेनिक एलबम-30 औषधि वितरण के लिए 80 लाख निधि का प्रावधान किया गया है। 14वें वित्त आयोग की 1.35 करोड़ रुपए शेष रकम से औषधि खरीदने पर खर्च किया जाएगा। ऑनलाइन हुई जिप की आमसभा में इस निर्णय को प्रशासकीय मंजूरी की मुहर लगा दी गई है। औषधि खरीदी की निविदा को मंजूरी प्रदान कर आपूर्ति करने के निर्देश दिए गए। 15 लाख, 91 हजार 196 लोगों को इसका लाभ मिलेगा। 

मरीजों का हो रहा सर्वेक्षण
जिप अध्यक्ष रश्मि बर्वे की अध्यक्षता में हुई आमसभा की शुरुआत में कोरोना की जंग में जान गंवाने वाले कर्मचारियों को दो मिनट मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। कोरोना काल में जिप की ओर से की गई उपाय योजना तथा प्राप्त निधि की राकांपा गटनेता चंद्रशेखर कोल्हे ने जानकारी मांगी। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दीपक सेलोकर ने जवाब में कहा कि 20 अक्टूबर तक 19659 कोरोना संक्रमित पाए गए, इसमें से 17239 मरीज स्वस्थ हुए। स्वस्थ होने का प्रमाण 92.20 प्रतिशत है। फिलहाल ग्रामीण क्षेत्र में 1871 मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं। 549 की मृत्यु हुई है।

विधायक निधि से स्वास्थ्य सामग्री खरीदी
गृहमंत्री अनिल देशमुख और विधायक समीर मेघे की निधि से 10-10 लाख रुपए प्राप्त हुए। मास्क, सैनिटाइजर, पल्स ऑक्सीमीटर, हैंडग्लब्ज तथा दिसंबर तक की औषधि खरीदी गई। जिप सदस्य दूधराम सव्वालाखे ने अतिवृष्टि से हुए नुकसान का महीनेभर से चल रहे सर्वेक्षण पर नाराजगी व्यक्त की। आगामी सप्ताह में सर्वेक्षण पूरा कर किसानों को 25 हजार रु. सहायता देने का सरकार को प्रस्ताव भेजने की मांग की। कुछ पटवारी फर्जी सर्वेक्षण करने की जानकारी दी। पांदन रास्तों के काम जिप के माध्यम से करने का प्रस्ताव तथा अन्य विविध विषय सभागृह में उपस्थित किए गए।
 

Created On :   26 Oct 2020 7:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story