लुलु मॉल मे हनुमान चालिसा पढ़ने जा रहे 20 से अधिक हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Police arrested more than 20 Hindu activists going to read Hanuman Chalisa at Lulu Mall
लुलु मॉल मे हनुमान चालिसा पढ़ने जा रहे 20 से अधिक हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार
उत्तरप्रदेश लुलु मॉल मे हनुमान चालिसा पढ़ने जा रहे 20 से अधिक हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,लखनऊ।  उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ मे चल रहे लुलु मॉल का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। लुलु मॉल मे नमाज पढ़ने के कारण शुरु हुए मामले ने नया मोड़ लिया है। दरअसल, लुलु मॉल मे नमाज पढ़ने के बाद अब वहा के बजरंग दल, करणी सेना तथा कुछ अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने लुलु मॉल मे हनुमान चालिसा पढ़ने की मांग करते हुए मॉल के बाहर पहुंच गए। 

पुलिस से हई नोकझोंक और गिरफ्तार हुए सभी कार्यकर्ता 

लुलु मॉल मे हनुमान चालिसा पढ़ने की मांग कर सभी हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास करने पर कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोकझोक हो गई। जिसके बाद पुलिस ने लगभग दो दर्जन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। 

गिरफ्तार कार्यकर्ताओं मे शामिल कई बड़े नाम 

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कार्य़कर्ताओं मे भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य नेहा सिंह और राष्ट्रीय हिंदू युवा मंच के आदित्य मिश्रा भी शामिल है। सभी को गिरफ्तार कर कल्ली पश्चिम रिजर्व पुलिस लाइन भेज दिया गया है। आपको बता दे कि कल शाम भी तीन युवको ने लुलु मॉल मे जाकर  सुंदरकांड का पाठ करने का प्रयास किया। लेकिन वहा हंगामा हो गया और पुलिस ने सूचना मिलने के बाद तीनों युवको को गिरफ्तार कर लिया और शांति भंग करने के आरोप मे उन्हें जेल भेज दिया गया। इसके साथ हिंदू नेता स्व. कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी को मॉल मे सुंदरकांड पाठ का आह्वान करने के लिए उन्हें हाउस अरेस्ट किया गया था। 

एक ओर लुलु मॉल और अब चारबाग रेलवे स्‍टेशन पर नमाज पढ़े जाने पर हिंदू महासभा के अधिकारियों ने चेतावनी दी कि सार्वजनिक स्‍थलों पर जहां-जहां नमाज पढ़ी जाएगी, वहां-वहां हम भी हनुमान चालीसा और सुंदरकांड पढ़ेंगे। इनके बीच अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्‍ता शिविर चतुर्वेदी ने एक नया वीडियो जारी कर कहा कि लुलु मॉल नही लुलु मस्जिद है। इससे पहले नमाज का वीडियो सामने आने पर मॉल के पीआरओ के शिकायत पर पुलिस ने 153 ए, 295 ए और 341 के तहत मॉल मे नमाज पढ़ने वालो पर केस दर्ज किया। 


 

Created On :   16 July 2022 6:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story