पुलिस अधिकारी ने पुलिस स्टेशन में लगाई फांसी

Police officer commits suicide in police station
 पुलिस अधिकारी ने पुलिस स्टेशन में लगाई फांसी
 पुलिस अधिकारी ने पुलिस स्टेशन में लगाई फांसी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर के चेम्बूर पुलिस स्टेशन में तैनात एक 58 वर्षीय सहायक पुलिस उप निरीक्षक (एएसआई) ने सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले एएसआई का नाम संपत गाढ़वे हैं। कैंसर की बीमारी से जूझ रहे गाढ़वे ने ड्यूटी पर तैनाती के दौरान पुलिस स्टेशन के स्टोर रूम में आत्महत्या की।गाढ़वे की शर्ट की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमे उन्होंने कैंसर की बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या की बात लिखी है। गले के कैंसर से जूझ रहे गाढ़वे का पिछले साल फरवरी महीने में ऑपरेशन हुआ था लेकिन उनकी तकलीफ बरकरार थी। 

गाढ़वे ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वे बीमारी के चलते हताश हो गए हैं। गाढ़वे इसी साल 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले थे। चेंबूर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि बीमारी के चलते गाढ़वे को स्टोररूम की जिम्मेदारी दी गयी थी जहां उनका शव लोहे के सरिये से दुपट्टे के सहारे लटका मिला। दोपहर 12 बजे के करीब तुपारे नाम के हवलदार की नजर गाढ़वे पर गई। इस दौरान पुलिस स्टेशन के ज्यादातर अधिकारी और कर्मचारी बंदोबस्त की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। पुलिस स्टेशन में मौजूद लोग गाढ़वे की उतारकर राजावाड़ी अस्पताल ले गए लेकिन दाखिल करने से पहले ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद गाढ़वे का शव उनकी पत्नी और दो बच्चों को सौंप दिया। गया। चेंबूर पुलिस ने आकस्मिक मौत (एडीआर) का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर अफवाह फैसाले के मामले में दर्ज हुए 36 मामले
वाट्सएप का सर्वाधिक इस्तेमाल कोरोना संकट के बीच सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले सक्रिय हो गए हैं। राजधानी मुंबई से लेकर राज्य के दूर दराज के इलाकों में भी अफवाहबाज सक्रिय हैं। पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में 36 मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य के 17 सायबर पुलिस स्टेशनों में फेसबुक, व्हाटसएप, ट्विचर व टिकटॉक पर कोरोना को लेकर अफवाह फैलने के मामले में 36 एफआईआर दर्ज कर कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से सर्वाधिक 20 मामलो में अफवाह फैलाने के लिए व्हाट्सएप का सहारा लिया गया। सातारा, बीड व कोल्हापुर में ऐसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। 

Created On :   30 March 2020 4:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story