एयरपोर्ट पर 68 लाख का सोना जब्त, 1 तस्कर गिरफ्तार

Police seize gold worth 68 lakh, 1 smuggler arrested
एयरपोर्ट पर 68 लाख का सोना जब्त, 1 तस्कर गिरफ्तार
एयरपोर्ट पर 68 लाख का सोना जब्त, 1 तस्कर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,मुंबई। एयर इंटेलिजेंस यूनिट(एआईयू) ने सोने की तस्करी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। एआईयू ने एयर इंडिया के विमान के शौचालय और एयरपोर्ट पर बने शौचालय से 34-34 लाख कीमत का सोना बरामद किया है। गौरतलब है कि सोने के तस्करी करने के लिए तस्कर नए-नए तरीके आजमा रहा है। इसी के तहत एआईयू ने मुहम्मद अली नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। करेल के रहने वाले मुहम्मद अली ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

एआईयू के एक अधिकारी ने बताया कि मुहम्मद अली कई दिनों से विदेश यात्राएं कर रहा था। इस पर हमें उस पर शक हो गया। शुक्रवार को वह अमीरात एयरलाइंस के विमान से दुबई से मुंबई पहुंचा तो अधिकारियों ने देखा कि वो एयरपोर्ट पर बने चौथे नंबर के भारतीय मॉडल के शौचालय में गया। अंदर जाते वक्त उसके हाथ में एक पैकेट था, लेकिन खाली हाथ बाहर आया।

जब अधिकारी जांच करने के लिए अंदर गए तो कुछ नहीं मिला। काफी छानबीन के बाद अधिकारियों को फ्लश का नॉब ढीला नजर आया। उसे दबाने पर पर वो बाहर निकल गया। शौचालय के पीछे बने कैविटी को खोलकर देखा तो सोने के 10 बिस्किट रखे मिले। एआईयू डिप्टी कमिश्नर प्रज्ञशील जुमले ने बताया कि इस बात की छानबीन हो रही है कि सोना किसने छिपाया और कौन बाहर ले जाने वाला था। शक है कि मामले में किसी कर्मचारी की मिलीभगत हो सकती है।

प्लंबरों पर शक
अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पर कुल 15 प्लंबर काम करते हैं। शौचालय के बिल्कुल पीछे कैविटी होता है जहां से सोने के बिस्किट मिले हैं। वहां सिर्फ प्लंबर ही जाकर मरम्मत का काम करते है। ऐसे में उन्हें शक है कि प्लंबर में से ही कोई गिरोह से जुड़ा हो सकता है। फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है।

Created On :   22 July 2017 10:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story