मनोरोगी की गला घोंटकर हत्या, इलाज कराने गए युवक को मिली मौत

Psychopath was strangled to death, the young man who went for treatment died
मनोरोगी की गला घोंटकर हत्या, इलाज कराने गए युवक को मिली मौत
तंत्रविद्या मनोरोगी की गला घोंटकर हत्या, इलाज कराने गए युवक को मिली मौत

डिजिटल डेस्क, आर्वी।  मनोरोगी युवक का तांत्रिक से इलाज कराने गए युवक की गला घोंटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मृतक का नाम रितिक सोनकुसरे है। अमरावती जिले के गणेश तुकाराम सोनकुसरे अपने बड़े पुत्र रितिक सोनकुसरे की मानसिक बीमारी को लेकर 17 मई की रात 10 बजे आर्वी आए थे। जिसके पश्चात आरोपियों ने मृतक रितिक सोनकुसरे की तांत्रिक विद्या के अनुसार कुछ इस प्रकार उपचार किया कि, उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। पिता गणेश सोनकुसरे को इस बात का पता चलते ही उन्होंने इस संदर्भ में आरोपी अब्दुल रहीम अब्दुल मजीद (60), अब्दुल जुनैद अब्दुल रहीम (22), अब्दुल जमीर अब्दुल रहीम (20) सभी विट्ठल वार्ड, आर्वी निवासी के खिलाफ अमरावती थाना में शिकायत दर्ज कराई। अमरावती पुलिस ने प्रकरण की जानकरी आर्वी पुलिस को देते ही आर्वी पुलिस ने प्रकरण से संबंधित आरोपियों को 19 मई गुरुवार की देर रात गिरफ्तार किया।

जानकारी के अनुसार, गणेश तुकाराम सोनकुसरे अमरावती निवासी का बड़ा बेटा रितिक गणेश सोनकुसरे (22) अमरावती निवासी मानसिक रूप से बीमार था। जिसके उपचार के लिए 17 मई की रात रितिक को आर्वी लाए थे। आरोपी बाबा अब्दुल रहीम अब्दुल मजीद, अब्दुल जुनैद अब्दुल रहीम, अब्दुल जमीर अब्दुल रहीम सभी विट्ठल वार्ड, आर्वी निवासी ने रितिक की तांत्रिक विद्या के अनुसार उपचार कर गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक का शव ले जाने के लिए 18 मई की सुबह उसके पिता को फोन पर जानकारी दी। पिता ने बेटे के गले पर निशान देखा तो उसे अमरावती अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर शवविच्छेदन करने के आदेश दिए। जिसमें रितिक का गला दबाकर हत्या करने की जानकारी सामने आई है। इस बात की जानकारी पिता गणेश तुकाराम सोनकुसरे को लगते ही उन्होंने इस संदर्भ में पुलिस थाना अमरावती में 00/22 धारा 174 सीआरपीसी के प्रकरण के तहत प्रोविजनल रिपोर्ट के अनुसार अपराध दर्ज किया है। इस बात की जानकारी अमरावती पुलिस ने आर्वी पुलिस को दी है। जिसके पश्चात आर्वी पुलिस दल ने इस प्रकरण में जांच कर आरोपी अब्दुल रहीम अब्दुल मजीद (60), अब्दुल जुनैद अब्दुल रहीम (22), अब्दुल जमीर अब्दुल रहीम (20) सभी विट्ठल वार्ड आर्वी निवासी को गुरुवार की देर रात गिरफ्तार किया है।

कार्रवाई पुलिस अधीक्षक प्रशांत होलकर, अप्पर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंकी, उपविभगीय पुलिस अधिकारी सुनील सालुंके, आर्वी पुलिस निरीक्षक भानुदार पिदुरकर ने घटनास्थल पर भेंट दी व उनके मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक हर्षल नगरकर, हेड कॉन्स्टेबल इमरान खिलशी, अमोल बरडे, पुलिस सिपाही राहुल देशमुख, भूषण निघोट आगे की जांच कर रहे हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ हत्या का पर्दाफाश

17 मई की रात 10 बजे मानसिक रूप से बीमार रितिक को आर्वी लाया गया था। जिसके पश्चात आरोपी बाबा ने 18 तारीख की सुबह मृतक के पिता को फोन पर जानकारी दी की उसका बेटा अब नहीं रहा। आप इसे यहां से लेकर जाएं। जिसके पश्चात पिता ने शव के गले पर निशान देखते ही उसे अमरावती के इर्विन अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टर ने रितीक सोनकुसरे को मृत घोषित कर शवविच्छेदन का आदेश दिया। जिसके पश्चात शवविच्छेदन में रितीक की आकस्मिक मृत्यु नहीं बल्कि हत्या होने की बात सामने आई है।

गहराई से जांच की आवश्यकता

आर्वी में घटित हुए हत्या प्रकरण व परिसर के बाबा तांत्रिक की वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के द्वारा गहराई से जांच कर कार्रवाई करने की आवश्यकता है। जिसके लिए पुलिस प्रशासन अ.भ. अंनिस हर बार की तरह पूरी मदद करेगा। जादूटोना विरोधी कानूनों को बढ़ावा देने और पुलिस द्वारा सख्ती से लागू करने की जरूरत है और वैज्ञानिक दृष्टिकोण को हर स्तर से हर व्यक्ति तक ले जाने की जरूरत है। तभी हम भविष्य में अंधविश्वास का शिकार होने वाले लोगों को रोक सकेंगे। -पंकज वंजारी, महाराष्ट्र राज्य संगठक अ.भा. अंनिस-युवा शाखा तथा जादूटोना विरोधी कायदा प्रसारक।

आरोिपयों को 7 दिन का पीसीआर

मानसिक बीमारी से पीढ़ित युवक की हत्या प्रकरण में आर्वी पुिलस ने तीनों आरोिपयों को शुक्रवार 20 मई को कारंजा न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायालय ने तीनों आराेिपयों को 7 िदन के पीसीआर पर भेजा है।
 


 

Created On :   20 May 2022 3:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story