नागपुर में महामारी पर काबू पाने शनिवार-रविवार को जनता कर्फ्यू

Public curfew on Saturday-Sunday overcoming pandemic in Nagpur
नागपुर में महामारी पर काबू पाने शनिवार-रविवार को जनता कर्फ्यू
नागपुर में महामारी पर काबू पाने शनिवार-रविवार को जनता कर्फ्यू

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर है, लेकिन लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं। उपायों के तहत फिलहाल मनपा सत्तापक्ष और प्रशासन ने 30 सितंबर तक हर शनिवार और रविवार को शहर में ‘जनता कर्फ्यू’ लगाने का निर्णय लिया है। मनपा मुख्यालय के सभा कक्ष में जनप्रतिनिधियों के साथ महापौर ने बैठक की। बैठक में ज्यादातर जनप्रतिनिधियों ने कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए शहर में ‘जनता कर्फ्यू’ लागू करने की मांग की। इसके अनुसार, शुक्रवार रात 9.30 बजे से सोमवार सुबह 7.30 बजे तक लोगों से  घरों में ही रहने का आह्वान किया गया है। इस दौरान दवा दुकानों को छोड़कर कोई भी दुकान, कार्यालय नहीं खोले जाएंगे।

सामाजिक जिम्मेदारी की जरूरत
शहर में लॉकडाउन लगाने को लेकर हुई चर्चा में आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने कहा कि आज शहर की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन की नहीं, बल्कि सामाजिक जिम्मेदारी की ज्यादा जरूरत है। प्रत्येक नागरिक नियमों का पालन करें। लॉकडाउन आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयारी का समय होता है। शहर में आवश्यक सभी वैद्यकीय सुविधा तैयार है। इसमें वृद्धि के लिए रोजाना मनपा के प्रयास शुरू हैं, इसलिए लॉकडाउन की जरूरत नहीं।

सभी तैयार, आयुक्त और महापौर सहमत
आयुक्त ने नागरिकों से फेस मास्क का उपयोग करने, समय-समय पर हाथ धोने और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने का आह्वान किया है। महापौर संदीप जोशी ने भी आयुक्त की भूमिका का समर्थन किया। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि लॉकडाउन का निर्णय राज्य सरकार का है, लेकिन कोविड संक्रमण के कारण जनता में भय का वातावरण है। इसके लिए शहर में दो दिन जनता कर्फ्यू लगाना आवश्यक है। 

सिर्फ दवा दुकानों को छूट 
महापौर संदीप जोशी ने कहा कि ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान दवाई दुकानों को छोड़कर कोई भी दुकान, कार्यालय शुरू न रखें। नागरिक घर से बाहर न निकलें। व्यापारियों भी इसमें साथ दें।

Created On :   18 Sep 2020 5:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story