बंगाल के प्रकाशकों को जल्द मिल सकता है बांग्लादेश में प्रकाशन प्रदर्शित करने का अवसर

Publishers of Bengal may soon get an opportunity to exhibit their publications in Bangladesh
बंगाल के प्रकाशकों को जल्द मिल सकता है बांग्लादेश में प्रकाशन प्रदर्शित करने का अवसर
पश्चिम बंगाल बंगाल के प्रकाशकों को जल्द मिल सकता है बांग्लादेश में प्रकाशन प्रदर्शित करने का अवसर

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बांग्ला साहित्य के प्रकाशकों को जल्द ही बांग्लादेश में अपने प्रकाशनों को प्रदर्शित करने और बाजार में उतारने का अवसर मिल सकता है। जिस प्रकार पिछले दस वर्षों से कोलकाता में प्रतिवर्ष बांग्लादेश पुस्तक मेला आयोजित किया जाता है, उसी प्रकार ढाका में कोलकाता पुस्तक मेला या पश्चिम बंगाल पुस्तक मेला भी हो सकता है। बांग्लादेश के शिक्षा मंत्री दीपू मोनी ने इस संबंध में एक विशेष आश्वासन दिया है, जो मध्य कोलकाता के कॉलेज स्क्वायर में 10वें बांग्लादेश पुस्तक मेले के उद्घाटन के अवसर पर कोलकाता में थे।

शुक्रवार को शुरू हुआ यह पुस्तक मेला 11 दिसंबर तक चलेगा, जहां बांग्लादेश के 75 प्रकाशक अपने प्रकाशनों का प्रदर्शन और मार्केटिंग करेंगे। दीपू मोनी के अनुसार, पश्चिम बंगाल से प्रकाशित होने वाली पुस्तकों की बांग्लादेश में अत्यधिक मांग है और वहां लगभग सभी किताबों की दुकानों पर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा, जिस तरह बांग्लादेश पुस्तक मेला कोलकाता में आयोजित किया जाता है, उसी तरह पश्चिम बंगाल पुस्तक मेला भी हमारे देश में आयोजित किया जाएगा। इसमें बांग्लादेश के प्रकाशकों और लेखकों का पूरा सहयोग रहेगा।

10वां बांग्लादेश पुस्तक मेला दो साल के अंतराल के बाद कोलकाता में आयोजित किया जा रहा है। पिछले दो वर्षो के दौरान, कोविड-19 महामारी के कारण इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया था। दीपू मोनी के आश्वासन से अभिभूत, पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने कहा कि जिस तरह कोलकाता में बांग्लादेश पुस्तक मेला यहां के पाठकों को विभिन्न प्रकार की पुस्तकों तक पहुंचने का अवसर देता है। बांग्लादेश से साहित्यिक रूप से रिक प्रकाशन, पश्चिम बंगाल के प्रकाशक के लिए समान पुस्तक मेला बांग्लादेश में पाठकों के लिए समान अवसर प्रदान करेगा। दीपू मोनी ने यह भी कहा कि, उन्हें कभी नहीं लगता कि पासपोर्ट और वीजा की आवश्यकता के बावजूद पश्चिम बंगाल एक विदेशी राष्ट्र में है। दीपू मोनी ने कहा, हमारे प्रधानमंत्री के पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ वैसे ही बेहद सौहार्दपूर्ण संबंध हैं, जैसे वह भारतीय प्रधानमंत्री के साथ हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Dec 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story