मुख्यमंत्री 30 मार्च को पेश करेंगे अंतरिम बजट, मौजूद नहीं रहेंगे उपराज्यपाल

Puducherry Chief Minister to present interim budget on March 30, Lieutenant Governor will not be present
मुख्यमंत्री 30 मार्च को पेश करेंगे अंतरिम बजट, मौजूद नहीं रहेंगे उपराज्यपाल
पुडुचेरी मुख्यमंत्री 30 मार्च को पेश करेंगे अंतरिम बजट, मौजूद नहीं रहेंगे उपराज्यपाल

डिजिटल डेस्क, पुडुचेरी। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के लिए अंतरिम बजट 30 मार्च को मुख्यमंत्री एन. रंगासामी द्वारा पेश किया जाएगा, जो वित्त मंत्री भी हैं।

पुडुचेरी विधानसभा अध्यक्ष आर. सेल्वम ने बुधवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह विधानसभा का दूसरा सत्र है, क्योंकि 23 फरवरी को बुलाए गए पहले सत्र को कामकाज के बाद स्थगित कर दिया गया था।

हालांकि, पुडुचेरी के उपराज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन अंतरिम बजट सत्र के दौरान मौजूद नहीं रहेंगे।

अध्यक्ष ने कहा कि अगले वित्तीय वर्ष (2022-23) के पहले कुछ महीनों के लिए सरकार के प्रतिबद्ध व्यय को पूरा करने के लिए वित्त विभाग रखने वाले मुख्यमंत्री द्वारा 30 मार्च को खातों पर वोट प्रस्तुत किया जाएगा।

इसके अलावा वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांगों को भी सत्र में पारित होने से पहले सदन में पेश और बहस की जाएगी।

अध्यक्ष ने यह भी कहा कि उपराज्यपाल केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद जून में होने वाले पूर्ण बजट सत्र को संबोधित करेंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले ही केंद्र सरकार को अतिरिक्त 2,000 करोड़ रुपये के अनुदान के लिए पत्र लिख चुके हैं और मामले पर कार्रवाई कर रहे हैं।

अध्यक्ष ने यह भी कहा कि उनके नेतृत्व में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल और विधायकों को शामिल करते हुए अप्रैल में गोवा, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और उत्तराखंड की यात्रा की जाएगी और केंद्र शासित प्रदेश में नए विधायी परिसर के लिए काम शुरू होने से पहले उन राज्यों में विधायी परिसर भवनों का अध्ययन किया जाएगा।

केंद्र शासित प्रदेश की सरकार पहले ही पुडुचेरी में नए विधानसभा परिसर के लिए 300 करोड़ रुपये की राशि का अनुरोध कर चुकी है।

(आईएएनएस)

Created On :   23 March 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story