पुडुचेरी के विधायकों की सरकार से हिजाब मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग

Puducherry MLAs demand strict action from the government in the hijab case
पुडुचेरी के विधायकों की सरकार से हिजाब मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग
हिजाब विवाद पुडुचेरी के विधायकों की सरकार से हिजाब मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग

डिजिटल डेस्क, पुडुचेरी। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कराईक्कल क्षेत्र के विधायक चाहते हैं कि राज्य सरकार मुस्लिम लड़कियों द्वारा हिजाब पहनने से संबंधित मुद्दों को बढ़ने से रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करे। विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी से मुलाकात की और उन्हें स्कूल के प्रधानाध्यापक के कार्यों से अवगत कराया, जिसमें अरियानकुप्पम में कक्षा 9 की एक मुस्लिम लड़की को कक्षा से हिजाब हटाने के लिए कहा गया था।

विधायक ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि इस मुद्दे को केंद्र शासित प्रदेश में वैसे नहीं बढ़ने दिया जाना चाहिए जैसे पड़ोसी राज्य कर्नाटक में हो रहा है। एम नागथियागराजन, नेरवी के विधायक टीआर पट्टिनम ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोग चिंतित हैं कि यह मुद्दा बढ़ सकता है। ऐसा इस क्षेत्र में नहीं होना चाहिए क्योंकि यहां ऐसा कोई मुद्दा नहीं है। सरकार को उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, जो मामले में शामिल हैं।

विधायकों ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि संविधान ने किसी भी धर्म को मानने की आजादी दी है और दूसरों की आस्था में दखल नहीं देने का आदेश दिया है। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) भी हिजाब विवाद को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री के पास याचिका दायर कर रहा है। एसएफआई के प्रदेश अध्यक्ष सीएस स्वामीनाथन ने कहा कि छात्र संगठन पुडुचेरी के शैक्षणिक जीवन में सांप्रदायिक तनाव को पनपने नहीं देगा।

(आईएएनएस)

Created On :   9 Feb 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story