रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अप्रैल माह की "क्वारेंटाइन सील'

Quarantine seal of April for passengers at railway station
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अप्रैल माह की "क्वारेंटाइन सील'
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अप्रैल माह की "क्वारेंटाइन सील'

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना के नाम पर कई कारनामे सामने आ रहे हैं। अस्पतालों में जांच से लेकर इलाज तक अजीबोगरीब घटनाएं सुनने को मिल रही हैं। पॉजिटिव-निगेटिव रिपोर्ट की बात हो या फिर अस्पतालों में अव्यवस्थाओं की, अब तो इलाज के नाम पर लूट के भी आरोप लग रहे हैं। एक अव्यवस्था रेलवे में भी देखने को मिली है। लॉकडाउन के समय गाड़ियां बंद थीं, नियम व शर्ताें के अनुसार धीरे-धीरे कई ट्रेनें चलाईं गईं। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया। नियमानुसार, यात्रा करने के बाद यात्रियों के हाथ पर 14 दिन क्वारेंटाइन रहने की ‘सील’ लगाई जाती है। 

लगभग सभी यात्रियों को डाला भ्रम में
नागपुर रेलवे स्टेशन पर भी इसका पालन किया जा रहा है, लेकिन लापरवाही भी सामने आ रही है। नागपुर स्टेशन पर उतरे .यात्रियों के हाथ पर अप्रैल माह की क्वारेंटाइन सील लगा दी गई।  सील में तारीख तो सही है, लेकिन माह गलत है। स्टेशन पर आने वाले लगभग सभी यात्रियों को यही सील लगाई गई। बता दें कि सील लगाने की जिम्मेदारी मनपा की है। क्वारेंटाइन पीरियड उल्लेखित होता है। 

सेट करने में गलती हुई होगी
बुधवार को सील की जांच की गई, वह सही थी। हो सकता है मंगलवार को सील सेट करने में गलती हुई हो, स्टाफ को उचित निर्देश दे दिए गए हैं। -एस. जी. राव, सहायक वाणिज्य प्रबंधक, मध्य रेलवे नागपुर मंडल

 

 

 

Created On :   13 Aug 2020 5:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story