राहुल गांधी का विभाजनकारी ताकतों से निपटने के लिए विपक्षी रणनीति बनाने का आह्वान

Rahul Gandhi calls for an opposition strategy to deal with divisive forces
राहुल गांधी का विभाजनकारी ताकतों से निपटने के लिए विपक्षी रणनीति बनाने का आह्वान
भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी का विभाजनकारी ताकतों से निपटने के लिए विपक्षी रणनीति बनाने का आह्वान

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को विपक्षी दलों से देश में मौजूदा विभाजनकारी ताकतों से निपटने के लिए रणनीति बनाने का आह्वान किया है। राहुल गांधी ने केरल में अपनी यात्रा के 12 वें दिन मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि विपक्ष को रणनीति बनानी होगी। उन्हें वैचारिक, वित्तीय और सरकारी शक्ति से लड़ने के लिए एक साथ आना होगा, जो अब देश में उभर कर सामने आ रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि वे राजनीति को देखने के तरीके पर वामपंथियों से अलग हैं।

उन्होंने कहा, मुझे यहां वामपंथियों का समर्थन करने वाले अच्छी संख्या में लोग हाथ मिला रहे हैं क्योंकि वे अपने दिल के अंदर जानते हैं कि मैंने नफरत के बारे में जो मुद्दा उठाया है वह सही है। हालांकि, राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने वाले बयान को दरकिनार कर दिया। उन्होंने कहा, मैंने अपनी पिछली प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस सवाल का विस्तार से जवाब दिया है और इसकी कार्रवाई जारी है, इसलिए मैं दोबारा इस पर कुछ नहीं कहूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि, कांग्रेस अध्यक्ष का पद संगठनात्मक पद नहीं बल्कि एक वैचारिक पद है।

उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता चुनाव लड़ सकता है और पूछा कि किन अन्य पार्टियों में ऐसी विशेषता है। उन्होंने कहा, किसी भी पार्टी में यह विशेषता नहीं है और इसलिए यह अच्छा है कि आप भी मुकाबले में शामिल हो सकते हैं। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यालयों पर छापेमारी और गिरफ्तारियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, सांप्रदायिक हिंसा के सभी रूपों का मुकाबला किया जाना चाहिए, चाहे वह कहीं से भी आए। भारत जोड़ो यात्रा 11 सितंबर को तमिलनाडु से शुरु हुई जो अभी केरल में है जो 19 दिनों में 43 विधानसभा और 12 लोकसभा क्षेत्रों में 453 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद 30 सितंबर को राज्य से बाहर निकल जाएगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Sep 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story