बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया, सच हमेशा सामने आता है

Rahul Gandhi reacts to BBC documentary, Truth always comes out
बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया, सच हमेशा सामने आता है
सच या साजिश बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया, सच हमेशा सामने आता है
हाईलाइट
  • सच्चाई को सामने आने से नहीं रोका जा सकता

डिजिटल डेस्क, जम्मू। गुजरात दंगों पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सच हमेशा सामने आता है और ईडी और सीबीआई के जरिए इसे दबाया नहीं जा सकता।

उन्होंने कहा, सच्चाई हमेशा सामने आती है। प्रेस पर प्रतिबंध लगाने और लोगों के खिलाफ ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं का इस्तेमाल करने से सच्चाई को सामने आने से नहीं रोका जा सकता है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कई यूट्यूब वीडियो को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए हैं, जिन्होंने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री इंडिया: द मोदी क्वेश्चन का पहला एपिसोड प्रकाशित किया था।

जानकार सूत्रों के अनुसार, संबंधित यूट्यूब वीडियो के लिंक वाले 50 से अधिक ट्वीट्स को ब्लॉक करने के लिए ट्विटर को भी आदेश जारी किए गए थे। सूत्रों ने कहा कि कथित तौर पर आईटी नियम, 2021 के तहत आपातकालीन शक्तियों का उपयोग करते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को निर्देश जारी किए गए थे। यूट्यूब और ट्विटर दोनों ने निर्देशों का पालन किया।

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन द्वारा निर्मित डॉक्यूमेंट्री को पहले विदेश मंत्रालय ने प्रोपेगेंडा पीस करार देते हुए कहा कि इसमें निष्पक्षता का अभाव था और यह औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता था। यह भारत में उपलब्ध नहीं कराया जा सकता था, कुछ यूट्यूब चैनलों ने भारत विरोधी एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए इसे अपलोड किया है।

बताया गया है कि यूट्यूब को यह भी निर्देश दिया गया है कि अगर वीडियो को दोबारा उसके प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया जाता है तो उसे ब्लॉक कर दिया जाए। ट्विटर को अन्य प्लेटफॉर्म पर वीडियो के लिंक वाले ट्वीट्स की पहचान करने और ब्लॉक करने का भी निर्देश दिया गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Jan 2023 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story