लंबीकूद प्रतियोगिता के फाइनल में रायपुर संभाग ने मारी बाज़ी सभी संभागों के प्रतिभागियों ने दिखाया अपना दमखम

Raipur division won in the final of long jump competition, participants of all divisions showed their strength
लंबीकूद प्रतियोगिता के फाइनल में रायपुर संभाग ने मारी बाज़ी सभी संभागों के प्रतिभागियों ने दिखाया अपना दमखम
राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 लंबीकूद प्रतियोगिता के फाइनल में रायपुर संभाग ने मारी बाज़ी सभी संभागों के प्रतिभागियों ने दिखाया अपना दमखम

डिजिटल डेस्क, रायपुर। राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 के दूसरे दिन आज यहां राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद स्टेडियम कोटा में लंबी कूद प्रतियोगिता के फाइनल में 18 से 40 वर्ष महिला और पुरुष आयु वर्ग की प्रतियोगिता में कांटे की टक्कर देखने को मिली। 18 से 40 वर्ष महिला आयु वर्ग में रायपुर संभाग की नबोनीता बेरा ने 4.63 मीटर की छलांग लगाकर प्रतियोगिता के फाइनल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। सरगुजा संभाग की प्रीति ने 4.50 मीटर के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया और 4.42 मीटर के साथ बस्तर संभाग की भुवंती मरकाम ने तीसरा स्थान हासिल किया। 

इसी तरह 18 से 40 वर्ष के पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता में 6.45 मीटर के साथ दुर्ग संभाग के आशीष कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर रायपुर संभाग के सत्यम पैकरा 5.92 मीटर के साथ रहे और तीसरा स्थान पर बिलासपुर संभाग के राजा लहरे 5.80 मीटर के साथ रहे। इस प्रतियोगिता को देखने आए दर्शक भी गुनगुनी धूप में खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन लगातार करते रहे। इसी तरह 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मुकाबले में बिलासपुर संभाग के दिलेश कुमार साहू ने 5.29 मीटर लम्बी छलांग लगाकर पहला स्थान प्राप्त किया।

दूसरे स्थान पर रहे बस्तर संभाग से लखमाराम मरापी ने 5.13 मीटर छलांग लगाया, वहीं रायपुर संभाग के गजेंद्र कुमार दीवान 4.91 मीटर की छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर रहे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप पारंपरिक छत्तीसगढ़िया खेलों को बढ़ावा देने और उनके संवर्धन के लिए 6 अक्टूबर से गांव-गांव और ब्लॉक स्तर पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों के आयोजन का शुभारम्भ किया था। उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सभी प्रतिभागियों को आश्वासन दिया है कि छत्तीसगढ़ में खेलो को बढ़ावा दिया जाएगा और ये प्रतियोगिता प्रतिवर्ष आयोजित की जाएगी।

Created On :   10 Jan 2023 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story