comScore

अयोध्या: एक अप्रैल से दे सकेंगे राम मंदिर के लिए दान, जीरो बैलेंस पर खुला बैंक अकाउंट

अयोध्या: एक अप्रैल से दे सकेंगे राम मंदिर के लिए दान, जीरो बैलेंस पर खुला बैंक अकाउंट

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। राम मंदिर बोर्ड ऑफ ट्रस्ट ने निर्णय लिया है कि एक अप्रैल से दानदाताओं के दान की धनराशि ट्रस्ट की ओर से प्राप्त करना शुरू कर दिया जाएगा। ट्रस्ट ने धनराशि प्राप्त करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अयोध्या शाखा में जीरो बैलेंस पर अकाउंट खुलवा लिया है। रामजन्मभूमि ट्रस्ट के ट्रस्टी और संघ के प्रांत कार्यवाह डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि 31 मार्च के पहले दान की राशि प्राप्त करने से चालू वित्त वर्ष का लेखा-जोखा प्रस्तुत करना पड़ेगा। 

राम मंदिर ट्रस्ट का इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में पंजीकरण हो गया है। ट्रस्ट ने आयकर विभाग में पंजीकरण 10(23 सी) 5 के अंतर्गत कराया है। जिसमें दान की राशि में पूरी छूट मिलेगी। इससे पहले ट्रस्ट का पैन कार्ड भी बनवाया गया है। वहीं बोर्ड ऑफ ट्रस्टियों की चार अप्रैल को बैठक होंगी। बैठक के बाद मंदिर के लिए तराशे जा चुके पत्थरों की सफाई का काम शुरू हो सकेगा। 

कोरोनावायरस से संक्रमित फेफड़े की पहली 3D तस्वीर आई सामने, देखते ही सहमी दुनिया

श्रीराम महोत्सव में नहीं निकलेंगी बड़ी शोभायात्राएं:
इधर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद ने एक बड़ा फैसला लिया है। विहिप ने 25 मार्च से आठ अप्रैल के बीच मनाए जाने वाले श्रीराम महोत्सव के दौरान बड़ी-बड़ी शोभा और रथयात्राओं को नहीं निकालने का फैसला किया है। इसकी जगह पर स्थानीय स्तर पर छोटे-छोटे कार्यक्रम होंगे। 

कमेंट करें
sqhOW