नागपुर के राशन दुकानदारों ने नहीं बांटा अनाज

Ration shopkeepers of Nagpur did not distribute grain
नागपुर के राशन दुकानदारों ने नहीं बांटा अनाज
नागपुर के राशन दुकानदारों ने नहीं बांटा अनाज

डिजिटल डे्स्क, नागपुर। राशन वितरण के दौरान पीओएस मशीन पर उपभोक्ता का अंगूठा (बायोमीट्रिक प्रणाली) लगाना जरूरी करने से नाराज राशन दुकानदारों ने अनाज वितरण बंद कर दिया। राशन दुकानदार संघ ने चेतावनी दी है कि जब तक यह निर्णय वापस नहीं होता, तब तक अनाज वितरण बंद रखा जाएगा।  
निवेदन का जवाब नहीं आया 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने मई, जून व जुलाई में प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीन पर उपभोक्ता के अंगूठे की अनिवार्यता स्थगित की थी। राशन दुकानदार उपभोक्ता के कार्ड का आरसी नंबर डालकर खुद ही पीओएस मशीन पर अंगूठा लगाकर अनाज वितरित करते थे। राज्य सरकार ने 1 अगस्त से पुन: उपभोक्ता का अंगूठा लगाना जरूरी कर दिया है। राशन दुकानदारों ने इसका कड़ा विरोध करते हुए 8 अगस्त से अनाज वितरण बंद कर दिया। राशन दुकानदार संघ के अध्यक्ष गुड्डू अग्रवाल ने इस संबंध में अन्न धान्य वितरण अधिकारी अनिल सवई को निवेदन देकर कुछ महीनों के लिए उपभोक्ता का अंगूठा लगाने की प्रक्रिया बंद करने की मांग की। निवेदन सरकार के पास भेजा गया, लेकिन सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। शहर में सोमवार को भी अनाज का वितरण नहीं हो सका। 

कहा-खतरनाक साबित हो सकता 
अन्न धान्य वितरण अधिकारी अनिल सवई ने बताया कि, राशन दुकानदारों की मांग सरकार के पास विचाराधीन है। सरकार के आदेश का इंतजार है। राशन दुकानदार संघ के अध्यक्ष गुड्डू अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कार्ड धारकों का अंगूठा लेना खतरनाक साबित हो सकता है। सोमवार शाम तक इस बारे में सरकार की तरफ से कोई निर्णय नहीं हुआ। बायोमीट्रिक प्रणाली कुछ महीनों तक स्थगित रहनी चाहिए। जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक राशन दुकानों से अनाज वितरण बंद रहेगा। 

 

Created On :   11 Aug 2020 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story