comScore

कलेक्टर की अध्यक्षता में गोधन न्याय योजना की समीक्षा बैठक आयोजित!

कलेक्टर की अध्यक्षता में गोधन न्याय योजना की समीक्षा बैठक आयोजित!

डिजिटल डेस्क | कलेक्टर श्री सौरभ कुमार की अध्यक्षता में आज यहां जिला कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में गोधन न्याय योजना अंतर्गत गोबर के उपयोग ,वर्मी खाद निर्माण एवं विक्रय के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। इसमें सुपर कंपोस्ट निर्माण की प्रगति ,वर्मी खाद पैकेजिंग एवं निर्माण की स्थिति, वर्मी खाद की समिति में भंडारण, स्व सहायता समूह को राशि आवंटन, गौठान समिति के युवा सदस्यों की सक्रिय भागीदारी, सहित महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा की गई।

कलेक्टर ने उद्यानिकी विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि रोड साइट के प्लांटेशन पर विशेष रूप से ध्यान दें। कलेक्टर ने सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्मी कंपोस्ट का विक्रय भी सुनिश्चित करें।साथ ही सभी जनपद क्षेत्र के अंतर्गत लगभग 50 एकड़ जमीन पर प्लांटेशन भी करवाने को कहा ।उन्होंने कहा कि पेड़ों की देखभाल से किसानों को अतिरिक्त आय भी मिलेगा।

कलेक्टर ने स्व सहायता समूह की राशि आवंटन के संबंध में चर्चा करते हुए अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द ही उनके खातों में बकाया राशि क्रेडिट हो जाना चाहिए। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मयंक चतुर्वेदी ने अधिकारियों से कहा कि गौठान समितियो को अधिक से अधिक सक्रिय करें। उन्होंने अधिकारियों को प्रत्येक गौठान का नियमित रूप से भ्रमण करने को कहा। इस अवसर पर कृषि ,उद्यानिकी, पशुपालन ,वन विभाग ,सहकारी केंद्रीय बैंक तथा सभी जनपद पंचायतो के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

कमेंट करें
5PdgV