नमन ओझा, इरफान पठान ने इंडिया लीजेंड्स को फाइनल में पहुंचाया

Road Safety World Series: Naman Ojha, Irfan Pathan take India Legends to final
नमन ओझा, इरफान पठान ने इंडिया लीजेंड्स को फाइनल में पहुंचाया
रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज नमन ओझा, इरफान पठान ने इंडिया लीजेंड्स को फाइनल में पहुंचाया
हाईलाइट
  • ओझा ने 62 गेंदों पर 90 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, रायपुर। नमन ओझा और इरफान पठान की शानदार पारियों ने गुरुवार को यहां शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स पर पांच विकेट से जीत के साथ इंडिया लीजेंड्स को रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज 2022 के फाइनल में पहुंचा दिया।

यह मैच दूसरे दिन पूरा हुआ, क्योंकि खेल बारिश के कारण अगले दिन के लिए स्थानांतरित कर दिया गया था, ओझा ने 62 गेंदों पर 90 रन बनाए, जबकि इरफान ने 12 गेंदों में नाबाद 37 रन की पारी खेली। भारत को 19.2 ओवर में यादगार जीत दिलाने के लिए सिर्फ 22 गेंदों में 50 रनों की साझेदारी की।

120 गेंदों में 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया लीजेंड्स ने सतर्कता से शुरुआत की, क्योंकि नमन ओझा ने सचिन तेंदुलकर के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। प्रशंसक तेंदुलकर और ब्रेट ली के बीच मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन पावरप्ले में मास्टर ब्लास्टर की पारी का समय से पहले अंत हो गया। तेंदुलकर ने नाथन रियरडन को पैडल स्कूप करने का प्रयास किया और 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए।

जेसन क्रेजा ने अपने पहले ओवर में सुरेश रैना को 11 रन पर लांग ऑफ पर कैच कराकर भारत को दूसरा झटका दिया। भारत का स्कोरकार्ड 8 ओवर में 54/2 हो गया। युवराज सिंह बीच में ओझा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने भारत के लिए ताबड़तोड़ पारी खेली। ओझा ने इस मौके का फायदा उठाया, 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उस ओवर में डिर्क नैन्स की गेंद पर लगातार छक्के जड़े। युवराज के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रनों के की साझेदारी ने मेजबान टीम को नियंत्रण में ला दिया, लेकिन भारतीयों ने जल्दी ही में तीन विकेट खो दिए।

युवराज (15 गेंदों में 18 रन), स्टुअर्ट बिन्नी (6 गेंदों में 2 रन) और यूसुफ पठान (1) सस्ते में आउट हो गए, जिससे भारत संकट में आ गया, क्योंकि अब 18 गेंदों में 36 रन चाहिए थे। रीर्डन द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में 12 रन मिले और भारत को 12 गेंदों पर 24 रन चाहिए थे। इसके बाद इरफान ने नैन्स की गेंद पर छक्कों की हैट्रिक लगाई और उस ओवर में 21 रन बने। अंतिम ओवर में तीन की जरूरत के साथ इरफान ने अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर एक चौका लगाया और अपनी टीम के लिए मैच समाप्त किया।

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने मैच में पांच विकेट के नुकसान पर 171 रनों की प्रतिस्पर्धी पारी खेली, जो गुरुवार को पूरा हुआ था, क्योंकि बारिश ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 17वें ओवर के बाद खेल को फिर से शुरू करने से रोक दिया था।

बारिश बाधित होने से पहले शेन वॉटसन की अगुवाई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी पांच विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए थे। कैमरून व्हाइट (नाबाद 6 रन) और ब्रैड हैडिन (1 नाबाद 2), जो बुधवार को बारिश से खेल बंद होने पर बीच में मौजूद थे। उन्होंने अगले दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजी शुरू की और दोनों ने अगले तीन ओवरों में 35 रन बनाए। व्हाइट 18 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि हैडिन ने अपने कुल में 11 रन जोड़े, जिससे ऑस्ट्रेलिया 171/5 पर पहुंचने में कामयाब रहा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story