साल भर से बगैर लायसेंस के चल रहा संजीवनी नर्सिंग होम, कार्रवाई के लिए सीएमएचओ ने एसपी को लिखा पत्र

Sanjivani Nursing Home running without license for a year, CMHO wrote a letter to SP for action
साल भर से बगैर लायसेंस के चल रहा संजीवनी नर्सिंग होम, कार्रवाई के लिए सीएमएचओ ने एसपी को लिखा पत्र
सतना साल भर से बगैर लायसेंस के चल रहा संजीवनी नर्सिंग होम, कार्रवाई के लिए सीएमएचओ ने एसपी को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क,सतना। सीएमएचओ डॉ एलके तिवारी ने एसपी आशुतोष गुप्ता को पत्र लिखकर बस स्टैंड के पास बगैर लायसेंस के अवैध रूप से चल रहे संजीवनी नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। डॉ एलके तिवारी ने बताया कि २६ अप्रैल २०२२ को तत्कालीन सीएमएचओ द्वारा संजीवनी अस्पताल का लायसेंस निरस्त किया गया था। इसके बाद भी अस्पताल में अवैध तरीके से पेशेन्टों को भर्ती कर मनमानी पैसों की वसूली की जा रही है। सीएमएचओ ने बताया कि नेमुआ निवासी रामकुशल केवट को संजीवनी अस्पताल में भर्ती कर ११ घंटे में १८ हजार रुपए लिए गए थे। जिसके बाद परिजन ने सीएमएचओ से शिकायत कर अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

टीम से जांच में सामने आया सच

डॉ एलके तिवारी ने बताया कि शिकायत को गंभीरता से लेते हुए १ मार्च २०२३ को टीम गठित कर मामले की जांच कराई गई। टीम में डीएचओ डॉ एचके अग्रवाल, डॉ प्रवीण श्रीवास्तव और गीता मिश्रा शामिल रहीं। टीम ने बगैर लायसेंस अस्पताल के संचालन को पकड़ा था। टीम के प्रतिवेदन पर सीएमएचओ ने एसपी को पत्र लिखा है। बताया गया है कि इससे पहले तत्कालीन सीएमएचओ ने भी कार्रवाई के लिए पुलिस को पत्र लिखा था।

१०८ एम्बुलेंस के चालक की सेवा समाप्ति का प्रस्ताव

सीएमएचओ ने बताया कि २७ फरवरी की रात साढ़े ९ बजे रामवन के पास सडक़ हादसे में रघुवीर केवट और उसके पिता रामकुशल घायल हो गए थे। राहगीरों ने १०८ में फोन कर घटनाक्रम की जानकारी दी। तब १०८ एम्बुलेंस का चालक गणेश प्रसाद भुंजवा मौके पर पहुंचा और घायलों को लेकर जिला अस्पताल आया। रात साढ़े १० बजे एम्बुलेंस चालक ने जिला अस्पताल में डॉक्टर नहीं हैं, यहां रहोगे तो मर जाओगे, गुमराह कर घायलों को संजीवनी अस्पताल ले गया। डॉ एलके तिवारी ने गंभीरता से लेते हुए चालक गणेश प्रसाद की सेवा समाप्ति के लिए एमडी एनएचएम को पत्र प्रस्ताव भेजा है।

Created On :   13 April 2023 7:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story