वरिष्ठ कांग्रेस नेता और केरल के पूर्व मंत्री आर्यादन मोहम्मद का निधन

Senior Congress leader and former Kerala minister Aryadan Mohamed passes away
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और केरल के पूर्व मंत्री आर्यादन मोहम्मद का निधन
केरल वरिष्ठ कांग्रेस नेता और केरल के पूर्व मंत्री आर्यादन मोहम्मद का निधन
हाईलाइट
  • केरल की कांग्रेस की राजनीति का चाणक्य

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और केरल से तीन बार के मंत्री आर्यादन मोहम्मद (87) का संक्षिप्त बीमारी के बाद कोझीकोड में निधन हो गया। आर्यादन को केरल की कांग्रेस की राजनीति का चाणक्य माना जाता था।

वह एके एंटनी कैबिनेट में, ओमन चांडी सरकार में और माकपा नेता ई.के. नयनार के नेतृत्व वाली वामपंथी सरकार में भी मंत्री थे। आर्यादन एंटनी सरकार में पर्यटन और श्रम मंत्री थे और ओमन चांडी सरकार में बिजली मंत्री थे।

आर्यादन मोहम्मद हमेशा कांग्रेस के लिए समर्पित रहे। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को नीलांबुर में किया जाएगा। 1970 से नीलांबुर विधानसभा क्षेत्र से आठ बार विधायक रहे, वह कांग्रेस के टिकट पर 2016 तक केरल विधानसभा के सदस्य रहे।

अपने अंतिम दिनों में भी वह कांग्रेस के लिए राजनीतिक रणनीति बनाने में व्यस्त थे। कुन्हाली के नीलांबुर के एक माकपा नेता की हत्या में आरोपी और जेल में बंद होने पर आर्यादन मोहम्मद की छवि पर एक धब्बा लगा था। 1969 में उन्हें गिरफ्तार किया गया और जेल में डाल दिया गया, लेकिन बाद में उन्हें बरी कर दिया गया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Sep 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story