10 मीटर चौड़ी बनेगी शहडोल से रीवा नई सडक़, हादसे रोकने हटेंगे 8 मोड़

Shahdol to Rewa new road will be 10 meters wide, 8 turns will be removed to prevent accidents
10 मीटर चौड़ी बनेगी शहडोल से रीवा नई सडक़, हादसे रोकने हटेंगे 8 मोड़
शहडोल 10 मीटर चौड़ी बनेगी शहडोल से रीवा नई सडक़, हादसे रोकने हटेंगे 8 मोड़

रीवा रोड में आवागमन के दौरान वाहन चालकों को गड्ढों में हिचकोले नहीं खाने पड़ेंगे। शहडोल से रीवा के बीच दो चरण में नई सडक़ बनाने का काम शुरु हो गया है। पहले चरण में 353 करोड़ रुपए की लागत से टेटका मोड़ से रीवा के बीच 90 किलोमीटर लंबी सडक़ का निर्माण होगा। इसमें सुरक्षित आवागमन के लिए 8 मोड़ हटाए जाएंगे। नई सडक़ की वर्तमान चौड़ाई साढ़े 5 मीटर से बढ़ाकर 10 मीटर की जाएगी। दूसरे चरण में टेटका मोड़ से शहडोल के बीच 55 किलोमीटर सडक़ निर्माण के लिए डीपीआर तैयार हो गया है।
ब्यौहारी और जयसिंहनगर में आबादी के बीच से आवागमन रोकने बाईपास का प्रस्ताव
शहडोल-रीवा नई सडक़ निर्माण में इस बात भी ध्यान रखा गया है कि ब्यौहारी व जयसिंहनगर के बीच आबादी से बीच से वाहनों की आवाजाही नहीं हो। इसके लिए दोनों ही स्थानों पर बाईपास निर्माण का प्रस्ताव है। मध्यप्रदेश रोड डेवलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड (एमपीआरडीसी) के अमित नगरेश ने बताया कि हालांकि फिलहाल बाईपास का डीपीआर तैयार नहीं हुआ है। जल्द ही इसकी प्रक्रिया आगे बढ़ेगी।
नहीं चढऩी पड़ेगी छुहिया घाटी
प्रस्तावित सडक़ में वाहन चालकों को छुहियाघाटी की पहाड़ी नहीं चढऩी पड़ेगी। इसके लिए जिगना से गोविंदगढ़ होते हुए रीवा तक नई सडक़ बनेगी। लोगों को इस मार्ग पर कुछ दशक पहले वाले गोविंदगढ़ की ओर से फिर से रीवा से शहडोल के बीच आवागमन का अनुभव ताजा होगा।
- शहडोल से रीवा के बीच 10 मीटर चौड़ी सडक़ के पहले चरण में रीवा की ओर से काम शुरु हो गया है। जल्द ही शहडोल से टेटका मोड़ के बीच निर्माण की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। प्रस्तावित सडक़ में इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है कि आवागमन के दौरान वाहन चालकों को सीधी सडक़ की सुविधा मिले।
आशीष पटेल महाप्रबंधक एमपीआरडीसी

Created On :   24 Jan 2023 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story