रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले शाहनवाज, बिहार को 5 शक्ति कार्गो टर्मिनल देने की रखी मांग

Shahnawaz met Railway Minister Ashwini Vaishnav, demanded to give 5 Shakti cargo terminals to Bihar
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले शाहनवाज, बिहार को 5 शक्ति कार्गो टर्मिनल देने की रखी मांग
बिहार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले शाहनवाज, बिहार को 5 शक्ति कार्गो टर्मिनल देने की रखी मांग

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन गुरुवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और बिहार को कम से कम 5 शक्ति कार्गो टर्मिनल देने की मांग की।

उद्योग मंत्री हुसैन ने मांगों का एक पत्र भी रेलमंत्री को सौंपा। हुसैन ने बिहार में पांच जगहों पर शक्ति कार्गो टर्मिनल बनाने की मांग की है, जिसमें पश्चिम चम्पारण में सुगौली, पटना के करीब फतुआ, गया और भागलपुर शामिल हैं। हुसैन ने कटिहार के बथनाहा में कार्गो शक्ति टर्मिनल स्वीकृत करने के लिए भी रेल मंत्री को शुक्रिया कहा।

उद्योग मंत्री हुसैन ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात में कहा कि बिहार में तेजी से उद्योग लग रहे हैं और रोजगार का सृजन हो रहा है। पिछले कुछ महीनों में बड़ी संख्या में निवेशकों ने बिहार में उद्योगों की स्थापना के लिए रुचि दिखाई है और बड़े पैमाने पर पूंजी निवेश भी शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि बेहतरीन लॉजिस्टिक्स सुविधाएं औद्योगिकीकरण की राह में तेजी से आगे बढ़ रहे बिहार की आज सबसे बड़ी जरुरत है।

हुसैन ने बताया कि मांगों पर गंभीरता से विचार करने का भरोसा रेल मंत्री ने दिया है। उन्होंने बताया कि रेलमंत्री ने बिहार के औद्योगिक विकास में केंद्र सरकार की तरफ से पूरी मदद दिए जाने का भरोसा दिया है।

उद्योग मंत्री ने मुजफ्फरपुर के महवाल रेलवे स्टेशन के भी विस्तारीकरण के लिए रेल मंत्री से अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में बन रहे मेगा फूड पार्क में बहुत सी बड़ी कंपनियां आ रही हैं और इसलिए बहुत जल्द महवाल रेलवे स्टेशन को विस्तार देने और सुविधाएं बढ़ाने की जरुरत होगी।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प देश की अर्थव्यवस्था को अत्यंत सु²ढ़ बनाना है, इसलिए देश के सभी आर्थिक क्षेत्रों को रेल, सड़क, हवाई, जल मार्गों से बेहतरीन तरीके से जोड़ने का पीएम गति शक्ति मास्टर प्लान बनाया गया है।

हुसैन ने रोहतास के रेल मरम्मती कारखाना को भी शुरू करने की मांग की, साथ ही बिहार के अलग-अलग जिलों में चल रही रेल परियोजनाओं को भी तेजी से पूरा करवाने का आग्रह किया।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story