महादेई पर शाह की टिप्पणी बम विस्फोट जैसी : गोवा फॉरवर्ड पार्टी

Shahs remarks on Mhadei like a bomb blast: Goa Forward Party
महादेई पर शाह की टिप्पणी बम विस्फोट जैसी : गोवा फॉरवर्ड पार्टी
कर्नाटक महादेई पर शाह की टिप्पणी बम विस्फोट जैसी : गोवा फॉरवर्ड पार्टी
हाईलाइट
  • मुद्दे को लेकर चिंतित

डिजिटल डेस्क, पणजी। महादेई डायवर्जन पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की टिप्पणी को राज्य के लोगों पर बम विस्फोट की तरह बताते हुए गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई ने इस मुद्दे पर हाउस कमेटी की बैठक बुलाने की मांग की है।

विवादित कलसा-भंदूरी बांध के लिए केंद्रीय जल आयोग द्वारा कर्नाटक की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को अनुमति दिए जाने के बाद से ही गोवा में विपक्ष भाजपा सरकार पर हमलावर है।

शाह ने शनिवार को बेलागवी में एक रैली के दौरान कहा था, सोनिया गांधी ने गोवा में वर्ष 2007 में एक भाषण के दौरान कहा था कि कांग्रेस सरकार महादेई का पानी कर्नाटक ले जाने की अनुमति नहीं देगी। 2022 में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि महादेई का पानी कर्नाटक को नहीं मिलेगा। आज मैं यहां आपको बता रहा हूं कि केंद्र में भाजपा ने महादेई को लेकर गोवा और कर्नाटक के बीच लंबे विवाद को सुलझा लिया है और कई जिलों के किसानों की प्यास बुझाने के लिए महादेई का पानी कर्नाटक ले जाने की अनुमति दी है।

सरदेसाई ने कहा, अमित शाह का भाषण मेरे और गोवा के लोगों पर एक बम (जो फट गया) की तरह है। यह हमारे लिए एक बड़ा झटका है कि गोवा सरकार की मिलीभगत से महादेई के पानी को मोड़ दिया गया है। हालांकि, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत उनकी बात का जवाब नहीं दे रहे हैं। सावंत कह रहे हैं कि वह (शाह की टिप्पणी) का अध्ययन करेंगे और फिर प्रतिक्रिया देंगे। क्या हम (गोवा के लोग) मूर्ख हैं? वह महादेई को लेकर लोगों का मजाक बना रहे हैं, जो गोवा की जीवन रेखा है। उन्होंने कहा कि जहां राज्य के लोग मौजूदा मुद्दे को लेकर चिंतित हैं, वहीं सावंत सो रहे हैं, उन्हें जगाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, अब तक सीएम सावंत ने न तो अमित शाह के शब्दों पर विवाद किया है और न ही गोवा के क्रूर विश्वासघात के रूप में अपनी भूमिका को स्पष्ट करते हुए कोई बयान जारी किया है। इसके विपरीत, वह इस बात पर कायम रहे हैं कि वह केंद्र सरकार और उनकी पार्टी से लड़ रहे हैं, और डीपीआर अनुमोदन उनकी जानकारी के बिना लिया गया एकतरफा फैसला था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jan 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story