भोपाल व इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होगी: शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chouhan says Police commissioner system will be implemented in Bhopal and Indore of MP
भोपाल व इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होगी: शिवराज सिंह चौहान
मध्य प्रदेश भोपाल व इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होगी: शिवराज सिंह चौहान

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्य प्रदेश के महानगरों में कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य के दो प्रमुख शहरों राजधानी भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली को लागू किया जा रहा हैं। यह ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है ।

मुाख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि, प्रदेश के दो बड़े महानगरों में राजधानी भोपाल और स्वच्छ शहर इंदौर में हम पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर रहे हैं। प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहतर है पुलिस अच्छा काम कर रही है। पुलिस और प्रशासन ने मिलकर कई उपलब्धियां हासिल की हैं, लेकिन शहरी जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है।

उन्होंने आगे कहा, भौगोलिक ²ष्टि से भी महानगरों का विस्तार हो रहा है और जनसंख्या भी लगातार बढ़ रही है। इसलिए कानून और व्यवस्था की कुछ नई समस्याएं पैदा हो रही हैं।

उनके समाधान और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए हमने फैसला किया है।

ज्ञात हेा कि राज्य में लंबे अरसे से पुलिस कमिश्नर प्रणाली को लागू किए जाने की चचार्एं जोर पकड़ती रही है। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी टकराव की स्थितियां सामने आने का अंदेशा बना रहा है, मगर अब सरकार ने दो महानगरों में पुलिस कमिष्नर प्रणाली को लागू करने का फैसला दिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 Nov 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story