comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Shopian Encounter: शोपियां जिले के किलोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 दहशतगर्द ढेर, एक ने किया सरेंडर

Shopian Encounter: शोपियां जिले के किलोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 दहशतगर्द ढेर, एक ने किया सरेंडर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों का सफाया करना जारी है। शुक्रवार को शोपियां जिले के किलोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में आर्मी के जवानों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया है जबकि, एक आतंकी ने सरेंडर किया है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों के पास से दो एक के 47 राइफल और तीन पिस्टोल बरामद की गई हैं। इसके साथ ही बता दें कि भारतीय सुरक्षाबलों ने बीते 2 हफ्तों में अब तक 10 दहशतगर्दों को मार गिराया है।   

दो आतंकियों की पहचान हुई, एक ने खोंमोह के पंच की हत्या की थी
आईजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए दो आतंकियों की पहचान हो गई है। इनमें से एक जिला कमांडर शकूर पार्रे अल बद्र है और दूसरा सुहैल भट है। सुहैल ने हाल ही में खोंमोह के पंच का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी थी। मौके पर सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल रखा है। 

सुरक्षाबलों ने एक घंटे के अंदर 4 आतंकी किए ढेर
बता दें कि शोपियां जिले के किलूरा इलाके में पुलिस को दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इस पर सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम पर गोलाबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और 4 आतंकियों को एक घंटे के अंदर ही मार गिराया।

पिछले 2 हफ्तों में कब कितने आतंकी ढेर
17 और 18 अगस्त को बारामूला के करीरी इलाके में मुठभेड़ हुई थीं। इस दौरान 3 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था। इनमें लश्कर के दो कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर और उस्मान शामिल हैं। हैदर बांदीपोरा हत्याओं का मुख्य साजिशकर्ता है। वह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करता था। कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बताया था कि विदेशी आतंकी उस्मान ने भाजपा नेता वसीम बारी, उसके पिता और भाई की हत्या की थी। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में 19 अगस्त को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो मुठभेड़ हुई थीं। इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया था। इसी दिन हंदवाड़ा के गनीपोरा में दो आतंकी मारे गए थे। वहीं इसी हफ्ते बारामूला के क्रेरी इलाके में एक मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों ने आतंकी को मार गिराया था।

सुरक्षाबलों ने 2020 में अब तक 100 से अधिक आतंकी ढेर किए
जम्मू-कश्मीर में में अब तक 100 से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है। 15 अगस्त के वक्त भी घाटी में अलर्ट जारी किया गया था। बता दें कि आतंकियों की ओर से लंबे वक्त से अब सुरक्षाबलों को सीधे तौर पर निशाना साधा गया है। आतंकियों की ओर से नाके और अन्य जगहों पर सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला किया जाता है, जिसमें बीते दिनों में कुछ जवान शहीद भी हुए हैं।

कमेंट करें
YlUv6