नागपुर रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

Social distancing is not being followed at Nagpur railway station
नागपुर रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन
नागपुर रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेल प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में फिसड्‌डी साबित हो रही है। प्रतिदिन यात्रियों की संख्या बढ़ने से अब प्रशासन इन्हें संभालने में असमर्थ दिख रहा है। जिसके कारण रोज परिसर में ही नहीं बल्कि ट्रेनों में भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ते दिख रही है। हालांकि रेल प्रशासन नियमित तौर पर नियमों का पालन करने की बात कह रहा है। 

गाड़ियों में नहीं होता पालन
ट्रेनों में चढ़ते वक्त सोशल डिस्टेंस को मेंटेन किया जाता है, लेकिन एक बार यात्री गाड़ियों में चढ़ने लगते हैं। स्टेशन पर आने वाली गाड़ियों में ऐसा हाल देखा जा रहा है, जिसमें यात्री बेखौफ एक-दूसरे के नजदीक आते-जाते रहते हैं। यही नहीं गाड़ी रुकने के बाद भी प्लेटफार्म नंबर 2-3 पर यात्रियों की भीड़ इकट्ठा हो जाती है। जिससे संक्रमण फैलने का डर बन रहा है। 

प्रवेश करते समय होती है भीड़
स्टेशन के भीतर जाने के लिए एक मार्ग रखा गया है। जहां एक रेलवे का स्टाफ खड़ा रहता है। यहां से भीतर जाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। प्रवेश द्वार पर एक साथ यात्री जमा हो जाते हैं। जिससे यात्रियों के बैग, हाथों में पकड़े लगेज एक-दूसरे के संपर्क में आते हैं, कई बार पहले भीतर जाने के चक्कर में यात्री एक-दूसरे से चिपक कर चलते हैं।
 

Created On :   23 Sep 2020 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story