दैनिक भास्कर हिंदी: ऑनलाइन सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

March 18th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सामाजिक सुरक्षा विभाग के दस्ते ने छत्रपति चौक के पास लोटस लॉज में छापा मार कर ऑनलाइन सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया। आरोपी दलाल के कब्जे से एक युवती को पीड़िता के तौर पर मुक्त कराया। धंतोली थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।

वेबसाइट पर दिया था विज्ञापन

आरोपी दलाल वैभव उर्फ आकाश विष्णु मानकर (25), फ्रेंड्स कालोनी, नागभीड़ वर्तमान में फुटाला बस्ती निवासी है। वैभव ने एस्कॉर्ट लोकैटो नामक वेबसाइट पर हॉट 22 वर्षीय युवती उपलब्ध होने का विज्ञापन दिया था। वेबसाइट पर वैभव ने अपने मोबाइल नंबर भी दिए थे। इसे गंभीरता से लेकर अपराध शाखा के उपायुक्त नीलेश भरणे ने सामाजिक सुरक्षा विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पिछले कुछ दिनों से दलाल पर नजर रख रही थी पुलिस   

पिछले कुछ दिनों से दस्ता वैभव पर नजर रखे हुए था। तय योजना के तहत नकली ग्राहक की मदद से पुलिस ने ऑनलाइन वैभव से संपर्क किया। एक घंटे की मौज लिए वैभव ने चार हजार रुपए की मांग की। सौदा पक्का होते ही नकली ग्राहक को छत्रपति चौक से समीप सांई मंदिर के पास स्थित लोटस लॉज में बुलाया गया। नकली ग्राहक का संकेत मिलते ही पुलिस ने लोटस लॉज में छापा मारा और वैभव को दबोच लिया। पीड़िता के तौर पर मिली युवती पहले निजी क्षेत्र में काम करती थी। इस बीच वैभव से उसका संपर्क हुआ। वैभव ने ज्यादा रुपए कमाने का लालच देकर इस घिनौने काम में उसे उतार दिया। जिस तरह से इस सेक्स रैकेट को संचालित किया जा रहा था, उससे और भी लड़कियां वैभव के संपर्क में होने का संदेह है। वैभव पूर्व में भी ग्राहकों को लड़किया उपलब्ध करा चुका है। इसके लिए उन्हें कमरे भी उपलब्ध कराता था। प्रकरण में और भी बड़ा खुलासा होने की संभावना है। उपायुक्त नीलेश भरणे के मार्गदर्शन में निरीक्षक उमेश बेसरकर, अनुपमा जगताप, अजय जाधव, दामोधर राजुरकर, शीतलाप्रसाद मिश्रा, चंद्रशेखर घागरे आदि ने कार्रवाई में हिस्सा लिया है।