घूसखोर कुही थाने का उपनिरीक्षक व सिपाही गिरफ्तार

Sub-inspector and constable of bribery Kuhi police station arrested
घूसखोर कुही थाने का उपनिरीक्षक व सिपाही गिरफ्तार
घूसखोर कुही थाने का उपनिरीक्षक व सिपाही गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  ट्रक से डीजल चुराने के आरोप में गिरफ्तार एक ढाबा मालिक से 5 हजार रुपए की रिश्वत लेने वाले कुही थाने के उपनिरीक्षक व उसके सहयोगी सिपाही को एसीबी ने गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई सोमवार को एसीबी के दस्ते ने की। आरोपी पुलिस उपनिरीक्षक भारत रमेश थिटे (30) और सिपाही अमित शंकर पवार (28) हैं। पहले एसीबी ने अमित को रकम लेते पकड़ा, बाद में उपनिरीक्षक थिटे को गिरफ्तार किया। शिकायतकर्ता ढाबा मालिक से उपनिरीक्षक थिटे ने पीसीआर नहीं मांगने और जांच कार्रवाई के समय भी सहयोग करने के बदले में 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगे थे। पीड़ित 5 हजार रुपए देने पर सहमत हुआ था।  

पुलिस चौकी में बुलाया था रकम लेकर
एसीबी से  जुड़े सूत्रों के अनुसार, शिकायतकर्ता (ढाबा मालिक है) का कुही इलाके में ढाबा है। उस आरोप है कि उसने एक ट्रक से डीजल चुराया था। इस मामले में उसके खिलाफ कुही थाने में चोरी का मामला दर्ज है।  इस प्रकरण की जांच कुही थाने के उपनिरीक्षक भारत थिटे कर रहे थे। थिटे ने  सहयोगी पुलिस सिपाही के साथ मिलकर शिकायतकर्ता ढाबा मालिक से 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। बदले में शिकायतकर्ता का पीसीआर नहीं मांगने व आगे चलकर जांच कार्रवाई में सहयोग करने का आश्वासन थिटे ने दिया था। शिकायतकर्ता 10 हजार रुपए के बजाय 5 हजार रुपए देने के लिए तैयार हुआ। 

जमानत मिलने के बाद कर रहे थे परेशान  
इस बीच, उसकी जेल रवानगी हो गई। जमानत पर बाहर आया, तो रिश्वत के लिए उसे परेशान किया जा रहा था। एक सप्ताह पहले उसने एसीबी के पास शिकायत कर दी। पुष्टि होने पर एसीबी की अधीक्षक रश्मि नांदेडकर, अपर पुलिस अधीक्षक मिलिंद तोतरे के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक संजवनी थोरात और सहयोगियों ने सोमवार को जाल बिछाया। पांचगाव पुलिस चौकी में थिटे के कहने पर पवार ने शिकायतकर्ता से 5 हजार रुपए की रिश्वत पांचगांव पुलिस चौकी में लेकर बुलाया। यहां पर एसीबी ने पवार को 5 हजार रुपए लेते ही रंगेहाथ पकड़ लिया। सिपाही पवार ने एसीबी को बताया कि थिटे के कहने पर उसने रिश्वत की रकम ली। एसीबी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस निरीक्षक विनोद आडे, नायब सिपाही रविकांत डहाट, सिपाही सुशील यादव, अमोल, रेखा यादव, चालक प्रमोद पिपंलकर आदि ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

Created On :   18 May 2021 4:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story