नागपुर में 5 करोड़ रुपए में बनेंगे सुलभ शौचालय

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नागपुर में 5 करोड़ रुपए में बनेंगे सुलभ शौचालय

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर को स्वच्छ, सुंदर रखने का आह्वान किया जा रहा है, दूसरी तरफ शहर में प्रसाधनगृह की संख्या कम है। ऐसे में नागरिकों को सुविधा उपलब्ध कराना आवश्यक है। भीड़भाड़ वाले स्थान, बाजार, चौक अथवा अन्य स्थानों पर प्रसाधनगृह का निर्माण होना आवश्यक है।  प्रसाधनगृह की संख्या बढ़ने पर नागरिकों को सुविधा मिलेगी। इसके लिए जोन स्तर पर जगह की उपलब्धता और उसकी दिक्कतें दूर कर जल्द से जल्द प्रसाधनगृह बनाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए महापौर संदीप जोशी ने बैठक में निर्देश दिए हैं। महापौर ने जोन स्तर पर प्रसाधनगृह की जानकारी ली है। 

जोन स्तर पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश
शहर में प्रसाधनगृह की संख्या कम होने से नागरिकों की खासकर महिलाओं को दिक्कतें होती हैं। इसके लिए शहर में सुलभ शौचालय की संख्या बढ़ाने पर मनपा का जोर है। दस जोन में भीड़ वाले स्थानों पर और आवश्यक सभी जगह पर सुलभ शौचालय तैयार किए जा रहे हैं। इस काम के लिए निधि की कमी न हो, इसके लिए 5 करोड़ की निधि आरक्षित रखी जाए। नागरिकों की सुविधा की दृष्टि से सुलभ शौचालय का निर्माण जल्द से जल्द शुरू हो, इसके लिए जोन स्तर पर आवश्यक कार्रवाई पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। नागरिकों की सुविधा के लिए जोन अनुसार सुलभ शौचालय निर्माणकार्य का प्रस्ताव जगह की मालकी सहित तैयार कर क्रियान्वयन बाबत सोमवार को महापौर जोशी ने बैठक ली। 

ये रहे उपस्थित
मनपा मुख्यालय में महापौर कक्ष में आयोजित बैठक में उपमहापौर मनीषा कोठे, स्थायी समिति सभापति विजय (पिंटू) झलके, सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव, स्थापत्य समिति सभापति अभय गोटेकर, मुख्य अभियंता लीना उपाध्ये, मुख्य लेखा व वित्त अधिकारी हेमंत ठाकरे, उपायुक्त घनकचरा व्यवस्थापन डॉ. प्रदीप दासरवार, सहायक आयुक्त प्रकाश वराडे, कार्यकारी अभियंता सोनाली चव्हाण, कार्यकारी अभियंता अविनाश बाराहाते, धनंजय मेंढुलकर, विजय गुरुबक्षानी, श्रीकांत देशपांडे आदि उपस्थित थे।

Created On :   20 Oct 2020 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story