नाशिक में 17 संदिग्ध मरीज जांच के लिए जिला अस्पताल में, 550 मकानों का सर्वे

Survey of 550 houses in district hospital for testing 17 suspected patients in Nashik
नाशिक में 17 संदिग्ध मरीज जांच के लिए जिला अस्पताल में, 550 मकानों का सर्वे
नाशिक में 17 संदिग्ध मरीज जांच के लिए जिला अस्पताल में, 550 मकानों का सर्वे

 जिले के लासलगांव में कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन सतर्क

डिजिटल डेस्क,  नाशिक/ लासलगांव।  विश्व भर में कहर बरपानेवाले कोरोना का जिले में पहला मरीज लासलगांव परिसर में मिला। इसके बाद प्रशासकीय यंत्र हड़बड़ाकर सतर्क हुआ है। संबंधित युवक की कोई यात्री जानकारी नहीं है। इसके बावजूद उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। रविवार रात में रिपार्ट आने पर यह जानकारी सामने आई है।

युवक बेकर्स कोरोबारी है। उसके संपर्क में आनेवाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच शुरू की गई है। उसका इलाज करनेवाले डाॅक्टर, पैथालाजिस्ट सहित कुल 17 लोगों को संदिग्ध मरीज के रूप में जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। परिसर के पिंपलगांव नजिक में कोरोना का मरीज बाधित होने की जानकारी सामने आने के बाद शहर में युद्धजन्य स्थिति निर्माण हुई है। सफाई अभियान शुरू किया गया है। गांव में सन्नाटा छाना शुरू हो गया है। प्रशासन के माध्यम से कोविड-19 वायरस रोकने के लिए  नागरिकों से सहयोग करने की अपील कर रहा है।

 भयभीत होने की आवश्यकता नही
लासलगांव से नजदीक पिंपलगांव नाशिक में कोराेना से बाधित मरीज मिलने के बाद नागरिको में व्यापक भय का महौल बना हुआ है। इसलिए प्रशासन नागरिकों से बिना घबराये केवल अपने परिवार के साथ घर में रहने का आह्वान किया है।

सकते में है रजानगर
कोरोना से बाधित तीस वर्षीय युवक रजा नगर निवासी है। इसकी जानकरी मिलने के बाद पुरा रजा नगर सक्ते में आ गया है। बाधित युवक ग्रामीण इलाकों में बेकरी उत्पादन पहुंचाने का कार्य करने की जानकारी सामने आ रही है। इसलिए संबंधित युवक जिसे गांवों में उत्पादन पहुंचाता है। उन सभी गांवों में वैद्यकीय जांच शुरू कर दी है।

सात सदस्यों को किया क्वारंटाइन
पॉजिटिव मिले युवक के परिवार से संबंधित सात सदस्यों को नाशिक में होम कोरंटाइन किया गया। साथ संबंधित युवक ने सांस लेने में दिक्कत आने के बाद तीन निजी डाक्टरों से इलाज करवाया था। उनकी वैद्यकीय जांच शुरू की गई है।  

बाधित युवक कई गांवों के संपर्क मे
खडकमालेगांव में पाॅजिटिव ने पाव बिक्री किए हैं। जिसके संपर्क में 13 होटल कारोबारी है। इसलिये संबंधितों की जांच करने का पत्र  खडकमालेगांव ग्रामपंचायत ग्रामविकास अधिकारी ने खडकमालेगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के वैद्यकीय अधिकारी को देने की जानकारी निफाड तहसील पंचायत समिति के तहसील वैैद्यकीय अधिकारी डाॅ.एन.के.चव्हाण ने दी। जानकारी के अनुसार रानवड, वनसगांव सारोले, खुर्द विंचूर, नैताले पाव बिक्री करने का कार्य बाधित युवक ने किया है।

साढ़े पांच सौ मकानों का सर्व
परिसर में एक मरीज पाॅजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हुआ है। सोमवार दोपहरतक 550 का सर्वे किया गया। इसमें से 12 व्यक्तियों को होम काेरंटाइन किया गया है।

Created On :   30 March 2020 4:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story