तमिलनाडु के जिला कलेक्टर और चिकित्सा अधिकारी हाई अलर्ट पर

Tamil Nadu District Collector and Medical Officer on high alert
तमिलनाडु के जिला कलेक्टर और चिकित्सा अधिकारी हाई अलर्ट पर
मंकीपॉक्स का डर तमिलनाडु के जिला कलेक्टर और चिकित्सा अधिकारी हाई अलर्ट पर
हाईलाइट
  • मंकीपॉक्स एक वायरल जूनोटिक बीमारी है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। जर्मनी, अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया जैसे गैर-स्थानिक देशों में मंकीपॉक्स की बीमारी की सूचना मिलने के बाद, तमिलनाडु सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों और जिला चिकित्सा अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने सभी जिला कलेक्टरों को इस बीमारी के प्रति सतर्क रहने और जिला चिकित्सा अधिकारियों के साथ मिलकर उन देशों की यात्रा करने वालों की कड़ी जांच करने के लिए एक सर्कुलर भेजा है, जहां मंकीपॉक्स के मामले सामने आ रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने अपने सर्कुलर में कलेक्टरों और जिला चिकित्सा अधिकारियों को बच्चों सहित लोगों के शरीर में चकत्ते (चेचक) को लेकर सतर्क रहने का भी निर्देश दिया है।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने चिकित्सा अधिकारियों को स्वास्थ्य केंद्रों पर सभी संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट करने का भी निर्देश दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने जिला चिकित्सा अधिकारियों को प्रयोगशाला के नमूने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि मंकीपॉक्स एक वायरल जूनोटिक बीमारी है। एक ऐसी बीमारी, जो जानवरों से इंसान में फैलती है। यह संक्रमण अफ्रीका के मध्य और पश्चिमी अफ्रीका में आम हैं। यह जानवर से इंसान में और इंसान से इंसान में फैलता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 May 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story