तमिलनाडु सरकार वैक्सीनेशन पर दे रही है जोर, डेंगू नियंत्रण के उपायों पर किया जा रहा ध्यान केंद्रित

Tamil Nadu government to focus more on Covid vaccination, dengue control measures
तमिलनाडु सरकार वैक्सीनेशन पर दे रही है जोर, डेंगू नियंत्रण के उपायों पर किया जा रहा ध्यान केंद्रित
टीकाकरण और डेंगू तमिलनाडु सरकार वैक्सीनेशन पर दे रही है जोर, डेंगू नियंत्रण के उपायों पर किया जा रहा ध्यान केंद्रित

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु का स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 टीकाकरण बढ़ाने पर जोर दे रहा है। चेन्नई और आसपास के जिलों में डेंगू के अधिक मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार डेंगू बुखार के प्रकोप को नियंत्रित करने के उपाय पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने सोमवार को पत्र लिखकर सभी जिला कलेक्टरों को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करने को कहा है।

उन्होंने जिला प्रशासन को जमीनी स्तर पर टीके की स्थिति का जायजा लेने, उन लोगों की पहचान करने का भी निर्देश दिया, जिन्होंने अभी तक अपनी पहली कोविड-19 खुराक नहीं ली है। इतना ही नहीं उन लोगों के विवरण को भी संक्षेप में प्रस्तुत करने को कहा है, जो दूसरी खुराक के लिए पात्र हैं। राधाकृष्णन ने पत्र में जिला कलेक्टरों को सूचित किया कि यूके में कोविड वायरस के एक नए स्ट्रेन का पता चलने के बाद से वैक्सीन कवरेज को बढ़ाना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है।

उन्होंने जिला प्रशासन से पूर्वोत्तर मानसून के आगमन के बाद बारिश में वृद्धि के साथ मच्छरों के प्रजनन के खिलाफ निवारक उपाय करने का भी आदेश दिया है। चेन्नई और आसपास के जिलों जैसे कांचीपुरम और चेंगलपट्टू से डेंगू के मामले सामने आए और स्वास्थ्य सचिव चाहते हैं कि सभी जिला प्रशासन डेंगू को नियंत्रित करने के लिए अपनी कमर कस लें।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Oct 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story