तमिलनाडु के राज्यपाल ने कुलपतियों को स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों पर शोध करने का निर्देश दिया

Tamil Nadu Governor directs Vice Chancellors to conduct research on unsung heroes of freedom struggle
तमिलनाडु के राज्यपाल ने कुलपतियों को स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों पर शोध करने का निर्देश दिया
शोध तमिलनाडु के राज्यपाल ने कुलपतियों को स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों पर शोध करने का निर्देश दिया
हाईलाइट
  • स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान और संघर्ष

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने गुरुवार को तमिलनाडु के कुलपतियों को राज्य के उन गुमनाम नायकों, जिन्होंने देश के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान दिया था, पर विस्तृत शोध करने का निर्देश दिया है। राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति से कहा कि कुलपति अपने-अपने विश्वविद्यालयों में मेधावी शोध छात्रों को तैनात करें, गुमनाम नायकों पर विस्तृत शोध करें और फिर उसका दस्तावेजीकरण करें।

उन्होंने कुलपतियों से आह्वान किया कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में कम से कम पांच स्वतंत्रता सेनानियों पर विस्तार से अध्ययन करें और इस उद्देश्य के लिए कम से कम पांच शोध छात्रों को शामिल करें। तमिलनाडु के राज्यपाल ने कुलपतियों को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि इस शोध कार्य के लिए फेलोशिप प्रदान की जाएगी और यह कार्य एक वर्ष में पूरा किया जाना चाहिए।

आरएन रवि ने कहा कि एक गुमनाम नायक पर काम करने वाले शोध छात्र को सम्मानित किया जाएगा। राज्यपाल ने पत्र में कहा कि यह एक शोध छात्र के लिए एक बड़ी प्रेरणा होगी। राज्यपाल ने सरकारी परिपत्र में कहा कि कई स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान और संघर्ष के बारे में अभी भी दुनिया को जानकारी नहीं है और इसका दस्तावेजीकरण नहीं किया गया है। शोध एक गुमनाम नायक के योगदान को दस्तावेज करने का एक उचित अवसर था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Jan 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story