दिल्ली: भाजपा की पहल पर 33 डॉक्टरों की टीम कर रही दिल्ली में लोगों की मदद

Team of 33 doctors helping people in Delhi on the initiative of Delhi BJP
दिल्ली: भाजपा की पहल पर 33 डॉक्टरों की टीम कर रही दिल्ली में लोगों की मदद
दिल्ली: भाजपा की पहल पर 33 डॉक्टरों की टीम कर रही दिल्ली में लोगों की मदद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस)। राजधानी दिल्ली में भोजन और राशन के साथ साथ भाजपा अब लोगों को चिकित्सा सेवा मुहैया कराने का काम भी कर रही है। इसके लिए भाजपा ने दिल्ली के 14 जिलों में 32 डॉक्टरों की टीम के जरिए एक हेल्पलाइन शुरू की है।

दिल्ली भाजपा की चिकित्सा सेल इस डॉक्टर्स हेल्पलाइन को संचालित कर रही है। इस के तहत हर जिले में कम से कम दो और अधिकतम 4 डॉक्टरों की एक टीम को लगाया है। लोग इस हेल्पलाइन के जरिये लोगों की चिकित्सा समस्या का समाधान करते हैं। इस बाबत पूछे जाने पर भाजपा डॉक्टर्स हेल्पलाइन के सह प्रभारी अनिल गोयल ने आइएएनएस को बताया, सदस्यों के पास तकरीबन हर रोज 10 से 12 कॉल्स आते हैं। हम इन लोगों को कोरोना बीमारी के बारे में जानकारी देते हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर कॉल्स कोरोना बीमारी के लक्षण को लेकर आते हैं। हम उनकी बात सुनकर सुझाव देते हैं, अगर हमको लगता है अमुक शख्स में कोरोना के लक्षण हैं, तो फिर उनको कोविड -19 अस्पताल में जाने को कहते हैं।

अनिल गोयल ने कहा कि इतना ही इन हेल्पलाइन नंबर के जरिये आइसोलेशन सेंटर से भी फोन आते हैं। मसलन रखरखाव और व्यवस्था को लेकर। कई फोन तो कोविड -19 टेस्ट का समय से रिपोर्ट नहीं आने को लेकर आते हैं। उन्होंने कहा कि इसके जरिये हम लोगों की सभी समस्याओं का समाधान करते हैं।

गौरतलब है कि राशन वितरण के बाद भाजपा ने लॉकडाउन के दौरान पेश आने वाली चिकित्सा समस्याओं को दूर करने के लिए यह कदम उठाया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने फेसबुक लाइव के जरिए इस का एलान किया था कि डॉक्टर्स हेल्पलाइन के माध्यम से कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति स्वास्थ्य सम्बंधी सहायता ले सकता है। इस बीच दिल्ली में कोरोना की ऱफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 6,300 को पार कर गया है। अब तक अकेले दिल्ली में 6,318 लोग इस वायरस से पीड़ित बताये गये हैं। इनमें से 2020 स्वस्थ हो गए हैं , जबकि मरने वालों की संख्या 68 हो गयी है।

 

Created On :   9 May 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story