आंगन  में खेल  रहा था बच्चा, सामने आया कोबरा सांप

The cobra snake came in front of the child playing in the courtyard
आंगन  में खेल  रहा था बच्चा, सामने आया कोबरा सांप
आंगन  में खेल  रहा था बच्चा, सामने आया कोबरा सांप

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सांप को देखते ही अधिकांश लोग डर जाते हैं सामने यदि कोबरा दिख जाए तो रोंगटे खड़े होना स्वाभाविक है। इसी तरह का एक वाक्या सामने आया, जिसमें सोमवार को बेसा रोड निवासी डॉ. वाघाये के आंगन में खेल रहे एक बच्चे के सामने कोबरा सांप आ गया जिसे देख हर किसी की सांसे अटक गई। बच्चे को सांप के आगे से हटाकर सर्पमित्र को जानकारी दी गयी, जिसके बाद सांप को पकड़ जंगल में छोड़ा गया।

उल्लेखनीय है कि इस समय शहर ही नहीं पूरे देश में लॉकडाउन है। इसका असर सड़क के जानवरों पर सर्वाधिक दिखाई दे रहा है ।पशुप्रेमी लोगों के सहयोग द्वारा सड़क के जानवरों को भोजन खिलाया जा रहा था ठीक उसी समय पूर्ति बाजार संस्कृति लेआऊट बेसा निवासी डॉ. रमेश वाघाये के घर के आंगन में छोटा बच्चा खेल रहा था तो उसकी नजर गमले के पास बैठे 5 फीट लंबे सांप पर पड़ी तो बच्चे ने तुरंत घरवालों को बताया। सांप निकाले हुए खड़ था उसे देख के घर के सभी लोग डरे हुए थे और आसपास के लोग भी नाग को देखने इकठ्ठा हुए थे।

इसकी सूचना पशुकल्याण अधिकारी स्वप्निल बोधाने को मिलते ही वे अपने मित्र सोनू मंडपे के साथ घटनास्थल पर पहुचे और बडी सतर्कता से उस 5 फिट जहरीले नाग को रेस्क्यू कर लोगों को राहत दी और निर्जन स्थान पर उसे छोड़ा गया। ऐसा माना जाता है कि अक्सर गर्मियों के दिन में सांप ठंडे जगह की तलाश में रहते हैं इसलिये घर में साफ-सफाई रखना जरूरी होता है। गमले यदि स्टैण्ड में रखे जाएं तो भी सांप-बिच्छू से बचा जा सकता है।

Created On :   30 March 2020 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story