शहडोल में पासपोर्ट कार्यालय के लिए कलेक्टर ने विदेश मंत्रालय के सचिव को लिखा पत्र, शहडोल सांसद को भी दी जानकारी

The Collector wrote a letter to the Secretary of the Ministry of External Affairs for the passport office in Shahdol, also informed the Shahdol MP
शहडोल में पासपोर्ट कार्यालय के लिए कलेक्टर ने विदेश मंत्रालय के सचिव को लिखा पत्र, शहडोल सांसद को भी दी जानकारी
मध्य प्रदेश शहडोल में पासपोर्ट कार्यालय के लिए कलेक्टर ने विदेश मंत्रालय के सचिव को लिखा पत्र, शहडोल सांसद को भी दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, शहडोल। शहडोल में 4 साल पहले से स्वीकृत पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीओपीएसके) खोलने के लिए कलेक्टर ने कुछ दिन पहले ही भारत सरकार विदेश मंत्रालय के उप सचिव मनोज पांडेय को पत्र लिखा है। इस पत्र में कलेक्टर वंदना वैद्य ने बताया कि शहडोल में पीओपीएसके खोलने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित डाकघर कार्यालय के बगल में 3 सौ वर्गफिट का कमरा उपलब्ध है। अतिरिक्त जगह भी है। यहां पीओपीएसके खोलने की अनुमति दी जाए। इसके साथ ही 9 नवंबर 2021 को लिखे गए उस पत्र में जगह चिन्हित कर जानकारी दिए जाने का भी उल्लेख किया गया है।

इसकी जानकारी स्थानीय सांसद हिमाद्री ङ्क्षसह को भी दी गई है। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से शहडोल में पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र की स्वीकृति 2018 में मिली थी, तब डाकघर विभाग शहडोल के तत्कालीन अधीक्षक ने यह कहकर मामले को उलझा दिया था कि यहां पीओपीएसके खोलने के लिए 3 सौ वर्गफिट का कमरा उपलब्ध नहीं है।

सांसद ने कहा दिल्ली में की है चर्चा
शहडोल में पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने को लेकर सांसद हिमाद्री ङ्क्षसह ने बताया कि इस संबंध में दिल्ली स्थित विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से बात की है। कोशिश है कि इस सुविधा का लाभ जल्द ही अंचल के नागरिकों को मिले।

Created On :   26 Feb 2023 5:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story