ग्रेटर नोएडा में तेंदुए को पकड़ने गई वन विभाग की टीम बैरंग लौटी, आज फिर तैयारी

The forest department team that went to catch leopard in Greater Noida returned empty-handed, preparations again today
ग्रेटर नोएडा में तेंदुए को पकड़ने गई वन विभाग की टीम बैरंग लौटी, आज फिर तैयारी
नोएडा ग्रेटर नोएडा में तेंदुए को पकड़ने गई वन विभाग की टीम बैरंग लौटी, आज फिर तैयारी

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी में दहशत का माहौल है। पिछले 2 दिनों से वन विभाग की टीम तेंदुआ पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन कर रही है। बुधवार को भी ऑपरेशन जारी रहेगा। वन विभाग ने आसपास के जिलों की और टीम बुला ली है। मंगलवार को तेंदुए के कुछ वीडियो सामने आए थे। जिसमें तेंदुए जैसा एक जानवर भागता हुआ दिखाई दे रहा है।

वन विभाग का सर्च ऑपरेशन सोमवार को शुरू हुआ था जो आज तीसरे दिन भी जारी रहेगा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी अजनारा ली गार्डन में एक तेंदुए के देखे जाने के कुछ वीडियो सामने आए हैं जिसके बाद वन विभाग की टीम सर्च ऑपरेशन कर रही है।

ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में बनी अजनारा ली गार्डन सोसायटी में मंगलवार को कुछ वीडियो सामने आए हैं। जिनमें एक जानवर भागता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसको लेकर लोगों में दहशत का माहौल है। गौतमबुध नगर के डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट ऑफिसर के मुताबिक उनकी टीमें सर्च ऑपरेशन कर रही है। अभी तक यह कंफर्म नहीं हो पाया है कि यह कोई फिशिंग कैट है या फिर तेंदुआ। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया था और बुधवार को भी सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। मंगलवार को वन विभाग का सर्च ऑपरेशन देर रात तक चलता रहा। वन विभाग के मुताबिक जो भी जानवर है वह सोसाइटी में हो रहे कंस्ट्रक्शन और आसपास के कंस्ट्रक्शन की साइट पर छुप गया है उसे ढूंढ कर निकालने का प्रयास चल रहा है। इसके लिए कई जनपदों से बुलाई गई वन विभाग की एक्सपर्ट टीम भी आ गई है। साथ ही साथ ट्रैकुलाईजेशन एक्सपर्ट टीम को भी बुलाया गया है। जाल और पिंजड़ा लगाया जा चुका है।

वन विभाग की टीम ने रेजिडेंस को अलर्ट रहने को कहा है किसी को भी देर रात बाहर बेवजह जाने के लिए मना किया गया है। वन विभाग का मानना है कि आसपास की बंद पड़ी बिल्डिंग में यह जानवर छुपा हो सकता है जिसकी तलाश की जा रही है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story