30 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची सकुशल बाहर निकाली गई, रेस्कयू टीम को मिली बड़ी सफलता

The girl who fell in 30 feet deep borewell was pulled out safely, NDRF team got a big success
30 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची सकुशल बाहर निकाली गई, रेस्कयू टीम को मिली बड़ी सफलता
मासूम की बचाई गई जान 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची सकुशल बाहर निकाली गई, रेस्कयू टीम को मिली बड़ी सफलता

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में बोरवेल में गिरी बच्ची को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। घटना के कुछ ही घंटों बाद एनडीआरएफ की टीम ने 3 साल की नैंसी विश्वकर्मा की जान बचा ली है। फिलहाल बच्ची को अस्पताल में ले जाया गया है, जहां उसकी प्रारंभिक जांच की जाएगी। रेस्कयू टीम ने रस्सी का फंदा बनाकर बच्ची के हाथ में फंसाया और फिर बच्ची को सही सलामत बाहर निकाला।यह ऑपरेशन करीब चार घंटे में पूरा कर लिया गया।

घटना छतरपुर जिले के बिजावर थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम ललगुवां (पाली) का है। जहां शाम करीब 5 बजे यह बच्ची खेलते समय खुले बोरवेल में गिर गई थी। जानकारी के मुताबिक, बच्ची बोरवेल में 30 फीट गहराई पर फंसी हुई थी। बच्ची के माता-पिता खेत में कटाई करने आए थे। इसी दौरान बच्ची खेलते समय 30 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई। इसके बाद एसडीएम राहुल सिलाड़िया, एसडीओपी रघु केशरी, थाना प्रभारी संदीप दीक्षित मौके पर पहुंचे थे। जिसके तुरंत बाद रेसक्यू ऑपरेशन शुरू कर बच्ची को बचा लिया गया। 

कब बोरवेल में गिर गई पता ही नहीं चला- बच्ची की मां

नैंसी के मां ने मीडिया को बताया कि वो कब बोरवेल में गिर गई पता ही नहीं चला। जिसके बाद हम उसे ढूंढने लगे तब हमें बोरवेल से उसकी आवाज सुनाई पड़ी। जिसके बाद हमने स्थानीय पुलिस से मदद मांगी। बच्ची के सकुशल बाहर निकलने के बाद पूरे गांव में खुशी का माहौल है।  

Created On :   26 Feb 2023 4:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story