बिजली लाइन का तार टूटकर टीन शेड पर गिरा, 3 दुकानें जलीं

7 लाख से अधिक का नुकसान, दमकल ने पाया आग पर काबू बिजली लाइन का तार टूटकर टीन शेड पर गिरा, 3 दुकानें जलीं

डिजिटल डेस्क जबलपुर। रविवार और सोमवार की दरमियानी रात करीब 2 बजकर 20 मिनट पर गोहलपुर में गाजीमियां की दरगाह के समीप एक साथ तीन दुकानें जलकर खाक हो गईं। एक दुकान की बगल में ही बिजली का पोल है और बताया जाता है िक पोल में शॉर्ट सर्किट हुआ, जिससे तार टूटकर दुकान के शेड पर आ गया जिससे िचंगारियाँ निकलीं और दुकान में आग भड़क उठी। एक दुकान की आग अगल-बगल तक पहुँच गई जिससे 3 दुकानों की पूरी सामग्रियाँ जल गईं। इससे लगभग 7  लाख रुपए की क्षति का अनुमान लगाया गया है।
फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार गोहलपुर में मकसूद अनवर अंसारी की बॉडी मेकर की दुकान है, उनकी बगल में महफूज की भी बॉडी मेकर और बाद में आमिर अंसारी की डेंटर की दुकान है। रात में मकसूद को सूचना िमली कि उनकी दुकान से धुआँ निकल रहा है। वे तत्काल मौके पर पहुँचे तो देखा कि दुकान के अंदर आग भड़क रही है। तत्काल ही ताला खोलकर आग बुझाने का प्रयास िकया गया लेकिन आग तेजी से फैल रही थी, जिससे फायर ब्रिगेड को सूचित िकया गया। कुछ ही देर में आईएसबीटी से फायरमैन कार्तिक सागर दमकल वाहन लेकर मौके पर पहुँच गए और आग बुझाना शुरू किया लेकिन तब तक आग बाकी दो दुकानों तक भी पहुँच चुकी थी। आग की विकरालता को देखते हुए मुख्यालय से भी दो और दमकल वाहन भेजे गए। तीनों वाहनों ने मिलकर करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया। दुकानदारों ने बताया कि सभी दुकानों में करीब 7 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
अन्य दुकानों को भी हो सकता था नुकसान-
आग इतनी तेजी से फैलती जा रही थी िक आसपास के लोग दहल उठे। इसके साथ ही अन्य दुकानों को भी खतरा उत्पन्न हो गया था इसलिए लोगों ने बची हुई दुकानों में पानी का छिड़काव शुरू कर िदया ताकि वे सुरक्षित रहें। इस दौरान वहाँ भारी भीड़ लग गई जिसे नियंत्रित करने पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Created On :   18 Oct 2021 4:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story