तीन तलाक: शादी के 18 साल बाद भोपाल की महिला को फोन पर मिला तलाक, सीएम शिवराज ने दिए कार्रवाई के निर्देश

तीन तलाक: शादी के 18 साल बाद भोपाल की महिला को फोन पर मिला तलाक, सीएम शिवराज ने दिए कार्रवाई के निर्देश

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश में भले ही तीन तलाक कानून खत्म हो गया हो, लेकिन मध्यप्रदेश की राजधानी की निवासी महिला को उसके एनआरआई पति ने फोन पर ही तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया है। इस मामले के सामने आने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

राजधानी की निवासी महिला की शादी लगभग 19 साल पहले फैज आलम अंसारी से हुई थी। फैज वर्तमान में बेंगलुरु के एक होटल में मैनेजर हैं। उसने 12 जून को फोन पर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और घर से निकाल दिया। दोनों के दो बेटे हैं जो पति के पास ही है। महिला ने पुलिस में शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई है।

पत्नी की मां के घर आने से नाराज हुआ पति
महिला की ओर से कोहेफिजा पुलिस थाने में की गई शिकायत में बताया गया कि शादी के बाद दोनों सिंगापुर चले गए थे, वहां 5 साल रहे, फिर मलेशिया में रहने के बाद बेंगलुरु में आ बसे। उसके दो बेटे हैं। पिछले दिनों तबीयत खराब होने पर महिला ने अपनी मां को बेंगलुरु बुलाया। इसके बाद पति नाराज हुआ और उसे घर से बाहर निकाल दिया। महिला भोपाल आ गई, तो पति ने 12 जून को फोन करके तलाक दे दिया।

मप्र पुलिस उन्हें न्याय दिलाने का हरसंभव प्रयास करेगी: सीएम
इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए कहा कि भोपाल में आज (शुक्रवार) सुबह एक मुस्लिम बहन ने अपने पति द्वारा मोबाइल पर मैसेज भेजकर ट्रिपल तलाक दिए जाने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। मैं उस बहन को विश्वास दिलाता हूं कि मध्यप्रदेश पुलिस उन्हें न्याय दिलाने का हरसंभव प्रयास करेगी। मैंने इस संदर्भ में पुलिस महानिदेशक से बात की है कि मध्यप्रदेश पुलिस, बेंगलुरु पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर इस मामले में उचित कार्रवाई करे और हमारी मुस्लिम बहन को न्याय दिलाए।

चौहान ने आगे कहा, वर्षो की लड़ाई के बाद हमारी मुस्लिम बहनों के स्वाभिमान और न्याय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ट्रिपल तलाक खत्म करने का कानून बनाया, लेकिन अभी भी कुछ निकृष्ट लोग इस कानून से खिलवाड़ कर रहे हैं।

Created On :   21 Aug 2020 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story