कारोबारी के बैंक खाते से 16 लाख की रकम ट्रांसफर कर धोखाधड़ी

Transfer of 16 lakhs from businessmans bank account by tax fraud
कारोबारी के बैंक खाते से 16 लाख की रकम ट्रांसफर कर धोखाधड़ी
कारोबारी के बैंक खाते से 16 लाख की रकम ट्रांसफर कर धोखाधड़ी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । शहर के एक कारोबारी के बैंक खाते से 16 लाख रुपए दो खातों में ट्रांसफर कर धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। कारोबारी व आदित्य होंडा  के मालिक प्रकाश जैन की शिकायत पर प्रताप नगर पुलिस ने धारा  419, 420 के तहत मामला दर्ज किया है। 

अस्पताल में भर्ती होने का झांसा दिया
पुलिस के अनुसार धंतोली निवासी प्रकाश खूबचंद जैन (73) शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी हैं। प्रकाश जैन का खामला की पंजाब नेशनल बैंक में खाता है।  8 अप्रैल को एक अज्ञात आरोपी ने खामला स्थित पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधन को फोन किया और कहा कि, ‘मैं प्रकाश जैन बोल रहा है। मेरी तबीयत ठीक नहीं है, मैं एक अस्पताल में भर्ती हूं’ और पैसे की जरूरत बताकर बैंक प्रबंधन को दो बैंक खातों में रकम ट्रांसफर करने की मांग की। बैंक प्रबंधन ने बिना कोई जांच-पड़ताल किए प्रभारी प्रबंधक ने खातों में 16 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। 

फिर मांगे 40 लाख तो आर्थिक व्यवहार रोका
रकम ट्रांसफर करने के बाद अज्ञात आरोपी ने प्रबंधन से फिर कहा कि, मुझे 40 लाख और ट्रांसफर करो। इस दौरान प्रभारी प्रबंधक को संदेह हुआ और उन्होंने तुरंत आर्थिक व्यवहार रोक दिया और 40 लाख रुपए बच गए। 

बैंक प्रबंधक अस्पताल में भर्ती थे
उक्त बैंक के प्रबंधक  वोक्हार्ट अस्पताल में भर्ती थे, इसलिए प्रभारी बैंक प्रबंधक जिम्मेदारी संभाल रहे थे। इस मामले में प्रतापनगर पुलिस ने प्रकाश जैन की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

Created On :   22 April 2021 7:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story